अखिलेश का किसानों को तोहफा, गोमतीनगर में किसान बाजार का उद्घाटन, 50 हजार करोड़ की दूसरी योजनाओं का शिलान्यास जारी

अखिलेश का किसानों को तोहफा, गोमतीनगर में किसान बाजार का उद्घाटन, 50 हजार करोड़ की दूसरी योजनाओं का शिलान्यास जारीप्रदेश के लिए सौगातों का दिन।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की जनता के लिए आज सौगातों का दिन है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रदेश को आज 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाएं दे रहे हैं, इनमें कई का लोकार्पण किया जा रहा है तो बहुतों की आधारशिला रखी जा रही है। गोमती नगर में किसान बाजार और लोहिया अस्पताल में अप्रग्रेड सेंटर का सीएम उद्धाटन कर चुके हैं।

लखनऊ में सुबह 10 बजे से चारी लोकार्पण कार्यक्रमों का सिलसिला शाम तक जारी रहेगा। इस दौरान 6 हजार योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास,आरएमएल इंस्टीट्यूट में स्वास्थ्य की योजनाओं का लोकार्पण,किसान बाजार मंडी में 3176 परियोजनाओं का लोकार्पण,किसान बाजार मंडी में ही 2021 योजनाओं का शिलान्यास,लखनऊ में 200 बेड वाले बच्चों के अस्पताल का लोकार्पण,अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का भी सीएम करेंगे लोकार्पण,कैंसर इंस्टीट्यूट, आईटी सिटी, सीजी सिटी का भी लोकार्पण,इलाहाबाद राज्य विवि के भवन का शिलान्यास होगा। वहीं एसजीपीजीआई में भी 4 बड़ी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। जेपी अंतर्राष्ट्रीय सेंटर में स्वीमिंग पूल और कैसरबाग बस टर्मिनल का भी लोकार्पण होगा।

इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग,सेतु निगम की योजनाओं का भी पिटारा खोलेंगे। 110 सेतु निगम के पुलों का लोकार्पण और शिलान्यास, 300 से अधिक सड़कों की भी सौगात मिलेगी। प्रदेश में 16 हज़ार करोड़ की लागत से चमकेगी सड़कें तो 24 सौ करोड़ की लागत से नए पुल बनेंगे। इमामबाड़े के सामने में गोमती के नये पुल का लोकार्पण आज होगा तो फिरोजाबाद की यमुना नदी बलाई घाट पुल भी आज जनता को समर्पित होगा।

Share it
Top