Top

आ गया सैलरी का दिन, बैंकों के आगे नौकरी पेशा लोगों की लाइन

आ गया सैलरी का दिन, बैंकों के आगे नौकरी पेशा लोगों की लाइनबैंकों के बाहर लगी लोगों की भीड़।

कानपुर (भाषा)। नोटबंदी के बाद गुरुवार को पहली तारीख को वेतन लेने के लिए शहर के बैंकों के बाहर नौकरी पेशा लोगों की लंबी लाइनें लगी हैं।

शहर के माल रोड, सिविल लाइंस, ग्वालटोली, वीआईपी रोड, फूलबाग, किदवईनगर, गोविंदनगर, दादानगर, कल्याणपुर आदि इलाके के बैंकों के बाहर सुबह दस बजे से ही लोगों की लंबी लंबी लाइनें देखी जा रही हैं। बैंकों के बाहर व्यवस्था न बिगड़े इस लिए पुलिस की व्यवस्था भी की गयी है। शहर में बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा माल रोड में व्यवस्था काफी अच्छी दिखी। जहां शाखा के मुख्य प्रबंधक प्रमोद के आनंद स्वंय बैंक के अंदर खड़े होकर सेलरी लेने वाले लोगों को धन दिलावाने में मदद कर रहे हैं।

आनंद ने बताया कि वेतन मिलने का दिन है इसकी तैयारी हमारे कर्मचारियों ने एक दिन पहले से ही कर ली थी। बैंक में पर्याप्त कैश की व्यवस्था है और लोग आराम से आ रहे और अपनी सैलरी निकाल रहे हैं। वहीं शहर के ग्वालटोली इलाके के स्टेट बैंक में सेलरी से ज्यादा भीड़ पेंशन लेने वालों की है। यहां के मैनेजर आरके सिंह कहते हैं कि कोशिश यह है कि सबको धन मिल जाए और किसी को खाली हाथ न जाना पड़े।

बैंक में भीड़ बहुत ज्यादा है इसके बावजूद स्थिति काबू में है। ब्रांच के रिटायर्ड कर्मचारियों को भी इस काम में लगाया गया है। शहर के सिविल लाइन स्थिति एचडीएफसी बैंक के बाहर तो सेलरी लेने वालो की लाइन बहुत ही लंबी थी। यहां भी लोगों को धन निकालने में करीब दो घंटे का समय लग रहा है। पंजाब नेशनल बैंक सिविल लाइन में भी लोगों की भारी भीड़ है और लोग सेलरी लेने को सुबह से ही लंबी लाइन में खड़े हैं। कमोबेश ऐसा ही हाल गुरुवार को वेतन दिवस के अवसर पर लगभग सभी बैंकों के बाहर है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.