कैरी होप से भिड़ेंगे हरियाणा के विजेंद्र सिंह, महामुकाबले में नॉकआउट की होगी कोशिश

कैरी होप से भिड़ेंगे हरियाणा के विजेंद्र सिंह, महामुकाबले में नॉकआउट की होगी कोशिशgaonconnection

नई दिल्ली। भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब के लिए ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज़ कैरी होप से दो-दो हाथ करेंगे। रिंग में उतरने के बाद विजेंद्र सिंह की कोशिश होगी कि वो होप को सीधे मुक़ाबले में नॉकआउट कर दें। हरियाणा के हीरो विजेंद्र सिंह ने अपने अब तक के हर प्रोफेश्नल मुक़ाबले में अपने कंटेंडर को नॉकआउट किया है। विजेंद्र अब तक छह प्रोफेश्नल बाउट लड़ चुके हैं जिसमें आज तक उन्हें कोई भी नहीं हरा पाया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज़ कैरी होप से मुकाबला विजेंद्र सिंह के लिए इतना आसान नहीं होगा।

कैरी होप पूर्व WBO यूरोपीय चैंपियन हैं। उनका जीत-हार का रिकॉर्ड 23-7 का है। जो एक बेहद शानदार रिकॉर्ड है। विजेंद्र के सामने आज तक कोई नहीं टिका है लेकिन कैरी होप से मुकाबला बेहद कड़ा रहने की उम्मीद है। कैरी होप का वजन 74.9 किलोग्राम है जबकि विजेंद्र सिंह का वज़न 75.7 किलोग्राम है।

WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट मुक़ाबला विजेंद्र सिंह के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि अगर उन्होंने कैरी होप को हरा दिया तो वो WBO विश्व रैंकिंग में टॉप 15 में पहुंच जाएंगे। विजेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा ''इस जीत से मेरे लिए वर्ल्ड प्रोफेश्नल बॉक्सिंग के रास्ते खुल जाएंगे। कैरी होप से मुक़ाबला मेरे बॉक्सिंग करियर के लिए बेहद अहम है।''

विजेंद्र-कैरी के मुक़ाबले को देखने के लिए कौन-कौन होगा शामिल

त्यागराज स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को देखने के लिए महान खिलाड़ियों के अलावा राजनेता और बॉलीवुड की हस्तियां शिरकत करेंगी।

1. कपिल देव

2. युवराज सिंह

3. वीरेंद्र सहवाग

4. सुरेश रैना

5. गौतम गंभीर

6. मैरीकॉम

7. सुशील कुमार

8. इरफान खान

9. रणदीप हुड्डा

10. नेहा धूपिया

11. दिलजीत दोसांज

12. रणविजय

13. बादशाह

14. जिम्मी शेरगिल

15. रघु

16. कैप्टन अभिमन्यु सिंह

17. अरविंद केजरीवाल

18. मनोहर लाल खट्टर

19. राहुल गांधी

20. प्रियंका गांधी

21. अमित शाह

22. स्मृति इरानी

23. राजीव शुक्ला

24. बाबा रामदेव

देश के पहले पेशेवर मुक्केबाज विजेंद्र सिंह का समर्थन करते हुए बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने कहा कि वो विश्व मुक्केबाजी संगठन WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर पूरी तरह से श्योर हैं। कैरी होप के साथ विजेंद्र सिंह का खिताबी मुकाबला 16 जुलाई को होगा।

Tags:    India 
Share it
Top