खुफिया एजेंसियों का हाईअलर्ट, खतरे में है PM मोदी की जान

अमित सिंहअमित सिंह   29 July 2016 5:30 AM GMT

खुफिया एजेंसियों का हाईअलर्ट, खतरे में है PM मोदी की जानखुफिया एजेंसियों का हाईअलर्ट, खतरे में है PM मोदी की जान

नई दिल्ली। देश की सिक्योरिटी एजेंसियों ने नेशनल सिक्योरिटी एडवाइज़र अजीत डोभाल को आगाह किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा है। खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि इस साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा खतरा है।

विशेष सुरक्षा दस्ते ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि 15 अगस्त को आतंकी संगठन किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसे में तमात सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाल किले में प्रधानमंत्री के मंच को बुलेटप्रूफ शीशे से ढंकने को कहा गया है। अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक एजेंसियों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री उनकी सलाह को अनदेखा नहीं करेंगे। पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी पलों में बुलेटप्रूफ मंच से भाषण नहीं देने का फैसला किया था।

कश्मीर हिंसा और घुसपैठ ने बढ़ाई चिंता

खुफिया इनपुट्स के मुताबिक़ कश्मीर में जारी तनाव और सीमा पर घुसपैठ के अलावा हाल के दिनों में ISIS की गतिविधियों के चलते भी खतरा और बढ़ा है। इसके अलावा सुरक्षा अधिकारियों को आशंका है आतंकी PM के सुरक्षा घेरे को ड्रोन से तोड़ने की कोशिश करेंगे। इसलिए भी ज्यादा सतर्क रहना जरूरी हो गया है।

अगस्त में है हमले की आशंका

सुरक्षा एजेंसियों, SPG और एंटी-टेरर यूनिट्स ने कुछ हफ्ते पहले ही 5 अगस्त को हमलों की आशंका का ऐलान किया था। अलकायदा और ISIS द्वारा सेना और पुलिस ठिकानों पर हमले की योजना के बारे में जानकारी पहले ही भी साझा की जा चुकी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top