खनन राज्य मंत्री ने कहा लोकसभा चुनाव से पहले मिलेगी हर जिले को 24 घंटे बिजली 

Ajay MishraAjay Mishra   26 March 2017 6:43 PM GMT

खनन राज्य मंत्री ने कहा लोकसभा चुनाव से पहले मिलेगी हर जिले को 24 घंटे बिजली पत्रकार वार्ता में बोलती खनन, आबकारी व मद्यनिशेध राज्यमंत्री अर्चना पांडेय

गाँव कनेक्शन संवाददाता

कन्नौज। ‘‘हाईकोर्ट के आदेश अनुपालन में नदी तल, बालू खान के पट्टे स्वीकृत नहीं हैं। जल्द ही नई पारदर्शी खनन नीति लागू होगी। जनसामान्य के लिए आवश्यक बालू-मौरंग उचित पद पर मिलेगी।’’ यह बात खनन, आबकारी व मद्यनिशेध राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने कही। रविवार को वह यूपीटी में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रही थीं।

पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने अपने विभाग का चार्ज नहीं लिया है। उनको मुख्यमंत्री का सहयोग करने के लिए जिम्मेदारी दी गई है। सपा पर जुबानी हमलावर होते हुए कहा कि खनन की वजह से ही सपा मुसीबत में आई। अवैध कमाई के बंटवारे को लेकर आपस में लड़ने पर मजबूर हो गए। राज्यमंत्री ने आगे कहा, अवैध खनन के पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेष के जिलों में डीएम और एसपी को उत्तरदायी बनाया गया है।

मंडलायुक्तों को भी निर्देश दिए गए हैं। एक सवाल के जवाब में कहा, बालू खनन हो रहा है, लेकिन कमी आई है। अवैघ शराब के बाबत बोलीं, यह कई सालों से चल रहा है। जड़ों में में जमा हो चुका अपराध है। इसमें सपा सरकार संल्पित रही है, जिसे छुड़ाया जाएगा। उत्तर प्रदेष की राजधानी लखनऊ से करीब 150 किमी दूर कन्नौज में प्रेसवार्ता में भाजयुमो प्रदेष अध्यक्ष सुब्रत पाठक, पूर्व विधायक बनवारी लाल दोहरे, जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, सचिन शर्मा, विकास त्रिपाठी, तरूण चंद्रा, मिथलेश व आनंद सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

एक्सप्रेस-वे और मेट्रो की जांच होगी

आगरा-लखनऊ प्रवेष नियंत्रित (ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट) एक्सप्रेस-वे निर्माण और उसके लिए खनन की गई मिट्टी को लेकर जांच होगी। साथ ही लखनऊ में जो मेट्रो बनी है वह आधे दामों में बन सकती थी। इसकी भी सरकार जांच कराएगी।

बिजली पर गोलमोल जवाब, फिर 24 घंटे का वायदा

कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में चार सीटें भाजपा को मिलने के बाद भी बिजली कटौती के सवाल पर राज्यमंत्री का गोलमोल जवाब रहा। फिर बोलीं, लोकसभा चुनाव से पहले पूरे उत्तर प्रदेष में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसमें कोई भेदभाव नहीं होगा।

व्यक्तिगत काम बंद होंगे, सही काम पर तबादले नहीं

एक सवाल के जवाब में राज्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में षुरू हुए व्यक्तिगत काम बंद किए जाएंगे। जनहित के काम चलते रहेंगे। गलत मानसिकता वाले अधिकारी रवैया सुधारें। साथ ही कहा कि अधिकारी गलत नहीं होता है, गलत व्यक्ति के साथ रहने की वजह से गलत काम होते हैं। अगर अधिकारी सही काम करेंगे तो तबादले नहीं होंगे।


भाजपा सरकार में कब्जे छोड़ देंगे गुंडे

रविवार को जब राज्यमंत्री से ‘गाँव कनेक्शन’ ने जब पूछा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी किसानों पर फोकस कर रहे हैं, लेकिन तीन दिन तक कन्नौज में चले किसान मेले में कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं दिखा तो बोलीं, यह बात सही है। वह इसको स्वीकार करती हैं। व्यस्तता की वजह से ऐसा हुआ।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top