रालोद ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, बताए 35 उम्मीदवारों के नाम

रालोद ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, बताए 35 उम्मीदवारों के नामgaonconnection

नई दिल्ली/मुजफ्फरनगर (भाषा)। उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने के एक दिन बाद राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने शनिवार को 35 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी जिसमें भाजपा सांसद हुकुम सिंह के एक रिश्तेदार का भी नाम है।

इस सूची में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटें शामिल हैं जैसे कैराना, मुजफ्फरनगर, दादरी, जेवर, बुलंदशहर और आगरा ग्रामीण। इस बीच भाजपा नेता एवं कैराना से सांसद हुकुम सिंह के रिश्तेदार अनिल चौहान अजित सिंह नीत रालोद में शामिल हो गए और पार्टी ने शामली के कैराना सीट से उन्हें उम्मीदवार भी बना दिया। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘हां, अनिल चौहान राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए हैं और वह कैराना से चुनाव लड़ेंगे।''

चौहान हुकुम सिंह की पुत्री के साथ परोक्ष तौर पर भाजपा से टिकट के लिए प्रयास कर रहे थे। पार्टी की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार दूसरी सूची में जिनका नाम है उनमें मुजफ्फरनगर से पायल माहेश्वरी, बिजनौर से राहुल चौधरी, हापुड से अंजु मुस्कान, गढमुक्तेश्वर से अयूब अली, दादरी से रवींद्र भाटी, जेवर से कमल शर्मा, आगरा ग्रामीण से मंजीत सिंह शामिल हैं। इसके साथ ही थाना भवन, चरतावल, पुरकाजी, मीरापुर, हस्तिनापुर, किठौर, मुरादनगर, सिकंदराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खैर, बरौली, इगलास, सादाबाद, मांत, ऐतमादपुर, से भी उम्मीदवार घोषित कर दिये गए हैं।

रालोद ने इसके साथ ही नजीबाबाद, नेहताउर, बिजनौर, चांदपुर, कांठ बिलारी, नौगावन सादात, पीलीभीत, बडखेरा के लिए भी उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं जिसके लिए मतदान दूसरे चरण में 15 फरवरी को होगा। रालोद ने ऐश्वर्य राज सिंह को बस्ती सदर से अपना उम्मीदवार घोषित किया जहां मतदान पांचवें चरण में 27 फरवरी को होगा। विज्ञप्ति में अनुसार दूसरी सूची में जिन 35 उम्मीदवारों के नाम हैं उनमें आठ महिला उम्मीदवार हैं। सपा या कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो पाने के बाद रालोद ने कल घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों पर जदयू और 10 छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव लडेगी। पहली सूची में रालोद ने आठ उम्मीदवार घोषित किये थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top