रालोद का घोषणापत्र जारी : गन्ना किसानों को 14 दिन में भुगतान और पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच का वादा

रालोद का घोषणापत्र जारी : गन्ना किसानों को 14 दिन में भुगतान और पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच का वादाकिसान आयोग के गठन का मुद्दा भी रालोद ने अपने घोषणापत्र में रखा है।

लखनऊ। यूपी के चुनाव में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का दावा करने वाले राष्ट्रीय लोकदल ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। घोषणापत्र पर बात करते हुए जयंत चौधरी के कहा चुनाव में सबके छक्के छुड़ा देंगे।

रालोद ने घोषणा पत्र में किसानों और रोजगार पर विशेष ध्यान दिया है। घोषणा पत्र जारी करते समय रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित सिंह, युवा नेता व रालोद के राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी मौजूद थे।

यूपी चुनाव के लिए सोमवार को राष्ट्रीय लोक दल ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी अध्यक्ष अजीत सिंह ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि उनकी पार्टी युवाओं और किसानों को विशेष महत्व देगी। आरएलडी किसान आयोग का गठन करेगी वही किसानों के लिए अलग से कृषि बजट लाएगी और साथ ही ‘सुखी किसान, स्वाभलंबी नौजवान’ के नारे पर फोकस करेगी।

घोषणापत्र में ये भी कहा गया है कि अगर आरएलडी की सरकार बनी तो 14 दिनों के अंदर गन्ना किसानों का बकाया भुगतान किया जाएगा और साथ ही पुलिस सुधार पर भी जोर दिया है। पुलिसिया तंत्र में भ्रष्टाचार खत्म करने और पुलिस अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की बात घोषणापत्र में की गई है।

घोषणापत्र में पश्चिमी और उत्तरी यूपी में कोर्ट बनाने का वादा भी शामिल है। साथ ही राज्य में पंचायत राज व्यवस्था को मजबूती देने की वादा भी किया गया है। बतादे की चुनावी घोषणा पत्र में आरएलडी ने 100 दिन के अंदर सरकारी महकमों में नौकरियां देने का भी वादा किया है। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देने का वादा भी इस घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।



Share it
Top