स्कूल पर हाई टेंशन का गिरा तार, करीब चार दर्जन बच्चे झुलसे

स्कूल पर हाई टेंशन का गिरा तार, करीब चार दर्जन बच्चे झुलसेफाइल फोटो

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के उत्तरौला क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हुआ है क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में हाई टेंशन तार गिरने से उसमें पढ़ रहे करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए है।

इन बच्चों को सरकारी और गैर-सरकारी चिकित्सालयों मे भर्ती कराया गया है। इस मामले में जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित करने और अवर अभियंता के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि, "नया नगर विशुनपुर के प्राथमिक विद्यालय के भवन के बगल से गुजर रहे 11 हजार हाई टेंशन तार के करंट से विद्यालय में मौजूद करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गए।" उन्होने बताया कि, "पुलिस और अभिभावकों की मदद से स्कूली बच्चों को सरकारी और निजी चिकत्सिालयों मे भर्ती कराया गया है। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और अस्पताल में भर्ती स्कूली बच्चों का हालचाल जाना।"

यह भी पढ़ें- आकाशीय बिजली से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, बच जाएगी जान

वहीं बलरामपुर के जिलाधिकारी करुण करुणेश ने बताया, "करंट से झुलसे बच्चों का इलाज किया जा रहा है। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। विघुत विभाग के दो कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और अवर अभियंता प्रियदर्शी तिवारी के विरूद्ध विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि "अधिशासी अभियंता (विद्युत) और बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि दो दिन में जिले के सभी स्कूलों की जांच करा कर स्कूल के ऊपर से गुजर रहे सभी तारों को हटवा दें।"

(इनपुट भाषा से)


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top