लखनऊ एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठे भूपेश बघेल, कहा- "मैं लखीमपुर नहीं जा रहा फिर भी मुझे क्यों रोका जा रहा"

लखनऊ एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठे भूपेश बघेल, कहा- मैं लखीमपुर नहीं जा रहा फिर भी मुझे क्यों रोका जा रहा

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। फोटो: ट्वीटर

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद विपक्षी पार्टी के कई नेताओं ने लखीमपुर जाने का प्रयास किया, लेकिन कई लोगों को वहां जाने से रोकने के लिए हिरासत में लिया गया था।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व कॉन्ग्रेस नेता भूपेश बघेल भी भूपेश बघेल भी लखीमपुर जाने की तैयारी में थे, लेकिन उनको भी अनुमति नहीं मिली। यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने लखनऊ एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल को एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं देने को कहा।

आज जब भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें वहीं पर रोक दिया है, जिसके विरोध में वहीं जमीन पर धरने पर बैठ गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 4 अक्टूबर को भी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस पार्टी के नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, बहुजन समाज पार्टी के सतीश चंद्र मिश्र के खिलाफ कार्रवाई की है। इनमें से कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था।

3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों और तीन भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों की मौत के बाद हजारों की संख्या पर वहीं धरने पर बैठ गए थे। 4 अक्टूबर को सभी मृतकों के परिवार को 45-45 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने पर समझौता हुआ था।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.