मिर्जापुर को 4 हाईवे की सौगात: गड़करी बोले- अगली बार पानी वाले जहाज में बैठकर आऊंगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने मिर्जापुर में 3037 करोड़ की लागत से बने 4 हाईवे को लोकापर्ण किया।

मिर्जापुर को 4 हाईवे की सौगात: गड़करी बोले- अगली बार पानी वाले जहाज में बैठकर आऊंगा

मिर्जापुर में हाईवे का लोकापर्ण करते सीएम योगी, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, केंद्रीय मंंत्री अनुप्रिया पटेल। फोटो अरेंजमेंट

मिर्जापुर (उत्तर प्रदेश)। विधानसभा चुनाव के हलचल के बीच उत्तर प्रदेश में लोकार्पण और शिलान्यास का सिलसिला जारी है। मिर्जापुर को 146 किलोमीटर लंबे 4 राजमार्गों की सौगात मिली है। 3037 करोड़ की लागत वाली इन सड़कों का लोकापर्ण सोमवार को केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

मिर्जापुर जिले के लालगंज के अतरैला राजा में आयोजित कार्यक्रम लोकार्पण के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा, "माता विंध्यवासिनी की धरती पर आगमन का मौका मिला, हम हाथ जोड़कर वंदन करते है। यूपी धनवान प्रदेश है, लेकिन यूपी गरीब क्यों है? सड़कों के निर्माण का श्रेय केवल आम जनता का है। आमजन ही कि बदौलत हमारी सरकार आई है। इसलिए परिवर्तन हुआ है।"

इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए गड़करी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना था कि अविरल, निर्मल गंगा रहे वह आज पूरा हो रहा है। देश में जलमार्ग का भी विस्तार हो रहा है। 40 रिवर पोर्ट बन रहें हैं। अगली बार हम जब भी दिल्ली से मिर्जापुर आउंगा तो सीशिप में ही बैठक मिर्जापुर आऊंगा।"

सीएम योगी की तारीफ

अपने संबोधन में वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि योगी के बिना यूपी में कोई काम पूरा नहीं हो सकता है। सड़कें बनने से ही यात्रा तय करने में कम समय लग रहा है। फिर से योगी की सरकार बनाओ। हम 8 लाख करोड़ की सड़कें बनाएंगे, लेकिन डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए आपको ताकत लगानी पड़ेगी, तभी वह हाई स्पीड से दौड़ेगी। योगी ने यूपी की तस्वीर बदल कर दी है ,योगी को यूपी भूल नहीं सकता।"

गड़करी ने कहा, "आज एनएचएआई की ट्रिपल रेटिंग है, हमारे पास पैसों की कोई कमी नहीं है। हमने आज तक किसी ठेकेदार से मालपानी नहीं लिया और न ही उनको हमारे दरवाजे तक आना पड़ा। आज हम फिर कहते हैं कि ठेकेदारों से सड़क नहीं बनी तो बुलडोजर चलेगा।"

2014 से पहले चेहरा देखकर काम होता, था सबका विकास हो रहा-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के लिए पूरा देश परिवार है, समाज के हर तबके के लिए काम किया। सड़क और परिवहन पर तेजी से काम हो रहा, एक साथ 4 राजमार्गों का लोकार्पण हो रहा। उत्तर प्रदेश में, 2014 के पहले चेहरा देखकर काम होता था, काशी विश्वनाथ धाम में पीएम मोदी आए उन्होंने श्रमिकों के साथ बैठकर खाना खाया, पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रमिकों का सम्मान किया। पिछले साल कुंभ मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई कर्मियों के पांव पखारकर उनका सम्मान किया, यह सरकार गरीबों, मजदूरों, दलितों वंचितों की है।"

किस-किस सड़क का हुआ लोकार्पण

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 दिसंबर को लालगंज के अतरैला राजा में आयोजित कार्यक्रम में 3037 करोड़ की लागत से 146 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण किया, निर्माणाधीन एनएच 7 के चौड़ीकरण का डगमगपुर से लालगंज खंड 2 सड़क की लंबाई 48 किलोमीटर लागत 1494 करोड़, दूसरा लालगंज से हनुमना खंड 3 सड़क की लंबाई 46 किलोमीटर लागत 1285 करोड़, तीसरा राष्ट्रीय राजमार्ग 76 प्रयागराज- मिर्जापुर का लोकार्पण होगा सड़क की लंबाई 37 किलोमीटर लागत 219 करोड और चौथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 135c रामपुर- बैढन मार्ग का लोकार्पण किया, जिसकी लंबाई 18 किलोमीटर कुल लागत 39 करोड़ है। समारोह में केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ स्थानीय सांसद और विधायक मौजूद रहे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.