बिजली चोरी करना अब नहीं होगा आसान

बिजली चोरी करना अब नहीं होगा आसानबिजली चोरो पर शासन हुआ सख्त।

गाँव कनेक्शन संवाददाता

इटावा। बिजली की चोरी और बकाया जमा न करने वालों के लिये बुरी खबर है। प्रदेश की योगी सरकार व विभागीय अफसर अब बिजली चोरों और बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाने वाले हैं। अभियान को गति देने के लिये तीन चरण बनाये गये हैं। सम्बंधित क्षेत्र के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही विभागीय अफसरों को भी सचेत किया गया है कि यदि उनकी तरफ से ढिलाही बरती गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यहां प्रशासनिक भवन में विभागीय अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए चीफ इंजीनियर कामर्शियल एसके सक्सेना ने कहा, ‘अब किसी भी कीमत पर बिजली की चोरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। बिजली चोरी रोकने के लिये तीन चरणों में अभियान चलाया जायेगा। बकायेदारों की लिस्ट बनाकर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। हर हाल में उनके बकाया जमा कराए जाएंगे। यदि बकाया जमा न करें तो कनेक्शन काटकर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।’

चीफ इंजीनियर ने निर्देश दिये कि अब हर हाल में बिगड़ी व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करना है। जीपीएस सिस्टम का प्रयोग कर विद्युत चोरों पर शिकंजा कसें। इतना ही नहीं अब रीडिंग लेने का काम मोबाइल वैन का इस्तेमाल किया जायेगा।

एक हजार उपभोक्ताओं पर एक मीटर रीडर रहेगा तथा तथा पन्द्रह सौ मीटरों की मॉनीटरिंग एक मोबाइल वैन करेगी। इतना सब होने के बाद माह मई-जून में महाचेकिंग अभियान चलाया जायेगा, जो डोर-टू-डोर अपना काम करेंगा। बैठक के दौरान कई अधिकारी उपस्थित रहे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top