गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत, सात की पुष्टि

गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत, सात की पुष्टिफ़ोटो साभार - उत्तर प्रदेश डॉट ओ आर जी 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में सात बच्चों की मौत हो गयी जिसकी पुष्टि डीएम गोरखपुर राजीव रौतेला ने की। बताया जा रहा है कि 68 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई ठप कर दी थी। लिक्विड ऑक्सीजन तो गुरुवार से ही बंद थी और आज सारे सिलेंडर भी खत्म हो गए।

मरीजों की मौत से गोरखपुर में हाहाकार मचा हुआ है। इमरजेंसी आक्सीजन गाड़ी से कुछ की जान बची है लेकिन बीआरडी मेडिकल कॉलेज घटना को छिपाने में जुटा हुआ है। मासूम बच्चों के परिजन छाती पीट-पीटकर रो रहे हैं।

गोरखपुर में चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के भी इस घटना से हाथपांव फूल गए हैं।

ये है पूरा मामला

बीआरडी मेडिकल कालेज में इंसेफेलाइटिस का इलाज कराने आये मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल सकी। जिससे एनएनयू वार्ड और इंसेफेलाइटिस वार्ड में भर्ती 30 बच्चों की मौत हो गई। मेडिकल कालेज के नेहरु अस्‍पताल में सप्‍लाई करने वाली फर्म का 69 लाख रुपए का भुगतान बकाया था।

महानिदेशक स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश डॉ पद्माकर सिंह ने बताया, “मैंने गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात कि है वो मौके पर मौजूद थे जो मौते हुई है वो ऑक्सीजन के रुकने से नहीं हुई हैं। फिर भी हमने एडी से बोल दिया है आप मेडिकल कॉलेज पहुच कर जाँच करें क्या हुआ है और जानकारी दें। जाँच में जो भी आएगा उसे शासन ममें भेज दिया जायेगा| उस जाँच के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।”

Share it
Top