भारतीय सेना ने आजम खान के विश्वविद्यालय को टैंक टी-55 का दिया उपहार

भारतीय सेना ने आजम खान के विश्वविद्यालय को टैंक टी-55 का दिया उपहारसाभार: एएनआई।

भारतीय सेना ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के रामपुर स्थित जौहर विश्वविद्यालय को टी-55 टैंक तोहफे में दिया है। गौरतलब है कि यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान ने दावा किया था कि सेना ने उनके विश्वविद्यालय को जंगी टैंक उपहार के रूप में दिया है।

मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक और कुलाधिपति आजम ने बताया कि उन्होंने सेना से उनके विश्वविद्यालय को और आधुनिक हथियार उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया था। सेना के इस कदम से विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र सेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों के बारे जान सकेंगे।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना और बीएसएफ की जासूसी करने वाला एजेंट गिरफ्तार

आजम खान ने पूर्व में यह भी कहा था कि सेना के साथ उनके रिश्ते काफी सौहार्दपूर्ण हैं और उन्होंने आर्मी से हथियार उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। बता दें कि आजम खान के हवाले से एक वेबसाइट की खबर में कहा गया था कि सेना को हजारों यूनिवर्सिटीज ने टैंक के लिए आवेदन दिया था लेकिन सिर्फ 11 यूनिवर्सिटी को ये टैंक दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना प्रमुख के बयान से बौखलाया पाकिस्तान

इस टैंक को 1.96 लाख रुपये में विश्वविद्यालय को दिया गया है। आजम को इस अवसर पर सेना ने गुलदस्ता और टैंक की तस्वीर भी भेंट की। आजम ने सेना का धन्यवाद किया और कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं भारतीय सेना को धन्यवाद देता हूं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top