Top

14 अगस्त को थियेटर में आएंगी ‘चम्पा’, आईपीएस की पत्नी निभा रही हैं किरदार

14 अगस्त को थियेटर में आएंगी ‘चम्पा’, आईपीएस की पत्नी निभा रही हैं किरदारनाटक के रिहर्सल के दौरान 

लखनऊ। चुमरिया गांव के ‘चम्पा की चाह’ नाटक 14 अगस्त को बलि प्रेक्षाग्रह में पेश होगा। इसकी रिहर्सल मंगलवार को संगीत नाट्य अकादमी में हुई।

सृजन शक्ति वेलफेयर सोसायटी की ओर से हो रहे नाटक के लेखक व निर्देशक गोपाल मिश्र हैं। चम्पा की कहानी को रंगकर्मी सीमा मोदी अपने अभिनय से जीवंत करेंगी। नाटक का मंचन कर रही सीमा मोदी यूपी की डीजी टेक्निकल महेंद्र मोदी की पत्नी हैं।

कहानी लखनऊ से सुल्तानपुर रोड जाने वाली मुख्य सड़क से 55 किलोमीटर दूर बसे गांव चुमरिया की है। नाटक की नायिका ‘चम्पा’ की भूमिका निभा रही सीमा मोदी कहती हैं, ‘गोपाल मिश्र ने यूं तो कई नाटक लिखे व निर्देशित किए हैं लेकिन ये नाटक बिल्कुल नए अंदाज और नए तरीके से लिखा है। मसलन नाटक की नायिका चम्पा की शादी अपने से 15 साल बड़े अधेड़ उम्र के जिसे दो बच्चे पहले से होते हैं से शादी हो जाती है। उसके बाद गांव और उसके गृहस्थी का माहौल जिस तरह से पेश किया गया है वो देखने लायक है।’ सीमा बताती हैं, ‘इस नाटक से हरेक उम्र के लोग खासकर गांव के मिट्टी से जुड़े लोग खुद को इससे जुड़ा हुआ महसूस करेंगें।’ एक नये अंदाज में प्रस्तुत नाटक चम्पा की चाह” में लगभग 20 कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। इस कहानी के द्वारा स्वच्छता अभियान बेटे भी पढ़ाओ जैसे मिशन को दिखाया जा रहा है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.