Top

हिन्दुत्व का विरोध करने वाले विकास और भारतीयता का विरोध कर रहे हैं : योगी 

हिन्दुत्व का विरोध करने वाले विकास और भारतीयता का विरोध कर रहे हैं : योगी योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (भाषा)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे और कहा कि जो हिन्दुत्व का विरोध करते हैं, वास्तव में वह विकास और भारतीयता का विरोध कर रहे हैं।

नगर निकाय चुनाव के प्रचार के लिये अयोध्या जाने से पहले योगी ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, ''हिन्दुत्व और विकास एक दूसरे के विरोधी नहीं बल्कि एक दूसरे के पूरक हैं। हिन्दुत्व किसी जाति, मत, मजहब या संप्रदाय का पर्याय नहीं है बल्कि राष्ट्रीयता का पर्याय और विकास का पूरक है। हिन्दुत्व का विरोध करने वाले वास्तव में भारतीयता और विकास का विरोध करते है। धर्मनिरपेक्षता के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा देने वाले तत्व इस प्रकार की बातें करते हैं।''

ये भी पढ़ें - विकास के नाम पर नफरत फैला रही है भाजपा सरकार : अखिलेश

निकाय चुनाव की जीत को लोकसभा चुनाव की गारंटी होने के बारे में योगी ने कहा, ''लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में होंगे और भाजपा प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतकर एक बार पुन: सरकार बनायेगी, इसमें संदेह नहीं है। नगर निकाय चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन बहुत बेहतरीन होगा।

ये भी पढ़ें - ‘मोदी सरकार के प्रदर्शन का आकलन कार्यकाल खत्म होने के बाद किया जाए’

उनसे पूछा गया कि आपने अयोध्या में दीपावली मनाई थी तो क्या मथुरा में होली मनायेंगे, इस पर योगी ने कहा, ''हां क्यों नहीं, हमारे पर्व और त्योहार से पहचान है। अगर उनको भव्यता के साथ उनकी परंपरागत पहचान को हम देश और दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सके तो यह हमारा सौभाग्य होगा। दीपावली अयोध्या से जुडी हुई थी। हमारी सरकार ने प्रयास किया कि दीपावली के इस पर्व को अयोध्या के साथ जोड़ा जाये।''

उन्होंने बताया कि पिछले सात महीने के कार्यकाल में पूरे अयोध्या के विकास के लिये एक विस्तृत खाका तैयार किया है। 137 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया है और बड़ी परियोजनायें अयोध्या के लिये तैयार की है। विकास की योजनाओं के लिये पर्याप्त पैसा केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार भी दे रही है। यह पैसा वास्तव में जमीन तक पहुंचे इसके लिये नगर निकाय चाहिये।

ये भी पढ़ें - लालू ने दिया संकेत बिहार के अगले चुनाव में तेजस्वी हो सकते हैं राजद का चेहरा

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.