पीएम मोदी पहुंचे मगहर, कबीर अकादमी का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (28 जून) को उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में स्थित सूफी संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य उत्सव के मौके पर मगहर पहुंच चुके हैं। वह यहां सबसे पहले संत कबीर दास की समाधि पर पहुंचे और फूल चढ़ाए।

पीएम मोदी पहुंचे मगहर, कबीर अकादमी का किया शिलान्यास

मगहर/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (28 जून) को उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले में स्थित सूफी संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य उत्सव के मौके पर मगहर पहुंच चुके हैं। वह यहां सबसे पहले संत कबीर दास की समाधि पर पहुंचे और फूल चढ़ाए। उन्होंने संत कबीर की मजार पर चादर भी चढ़ाई। उनके साथ इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 24.9375 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली संतकबीर शोध अकादमी का शिलान्यास किया। वह क्षेत्र के विकास के लिए कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

इसस दौरान मंच से मोदी ने कहा, आज ज्येष्ठ शुक्ल पूर्णिमा है। आज ही से भगवान भोलेनाथ की यात्रा शुरू हो रही है। मैं तीर्थयात्रियों को सुखद यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं। कबीर दास जी की 500वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज से ही यहां कबीर महोत्सव की शुरुआत हुई है। आज मेरी बरसों की कामना पूरी हुई है। संत कबीर दास जी की समाधि पर फूल चढ़ाने का, उनकी मजार पर चादर चढ़ाने का, सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं उस गुफा में भी गया, जहां कबीर दास जी साधना करते थे।





Share it
Top