पांच महीने की बच्ची को कपड़े में लपेट कर किया अगवा, लेकिन CCTV ने बचायी जान  

पांच महीने की बच्ची को कपड़े में लपेट कर किया अगवा, लेकिन CCTV ने बचायी जान  पुलिस ने बच्ची को नाले से बरामद किया 

मेरठ। जाकों राखें साइयाँ मार सके न कोय ये लाइनें आज उस छोटी बच्ची के लिए बिलकुल सही और सच साबित होती दिख रही है जिसे कल रात को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पुलिस की मुश्तैदी ने पांच घंटे में ढूढ़ निकाला गया।

मामला 27 जुलाई का है जिसमें पुलिस के अनुसार नसीम पुत्र युसूफ निवासी अलवी नगर थाना लिसाडी गेट का है जहां नसीम की पत्नी नाजरीन अपने दो बच्चों के साथ घर मे सो रही थी। रात करीब तीन बजकर पैतालीस मिनट पर एक अज्ञात महिला उसकी पुत्री आलिया उम्र 5 माह को चोरी से उठाकर ले गयी।

घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ व पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी कोतवाली मेरठ के नेतृत्व मे थाना लिसाडी गेट पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंची, साथ ही घटना स्थल का निरीक्षण कर आस पास के लोगो से पूछताछ कर गली में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त कर सघनता से जांच की गयी। जांच में बालिका एवं युवती की तलाश की गयी जिसमें सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक महिला बालिका को कपड़े में लपेटकर ले जाती हुई दिखाई दी।

फुटेज के आधार पर उक्त महिला की शिनाख्त यासमीन पत्नी आरिफ लंगडा नि0 मेवगढी थाना लिसाडी गेट मेरठ के रूप हुई। महिला को कथित रूप से तलाश किया गया तो उक्त महिला का पता हज्जन का मकान उॅचा जनकपुरी थाना लिसाडी गेट में मिला। पुलिस द्वारा बालिका की बरामदगी व युवती की गिरफ्तारी हेतु मकान पर दबिश दी गयी एवं महिला को सघनता से तलाश किया गया तो उक्त महिला करीब रात ग्यारह बजे कांच के पुल से गिरफ्तार की गयी।

गिरफ्तार हुयी महिला से जब पुलिस ने पूछताछ की तो महिला ने बताया कि मैनें पकड़े जाने के डर से बालिका को पिलोखडी पुल के पास नाले में छिपा दिया था। महिला की निशानदेही पर जब पुलिस ने अपहृत बालिका को नाले में तलाश किया तो उक्त बालिका पिलोखडी पुल के पास गन्दे नाले के अन्दर से रात्रि करीब 1.30 बजे सकुशल बरामद की गयी। गिरफ्तार हुयी महिला यासमीन पत्नी आरिफ लंगडा नि0 मेवगढी थाना लिसाडी गेट मेरठ के रूप में पुलिस ने पहचान की।

इस मामले में थाना लिसाडी मेरठ के थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने गाँव कनेक्शन को बताया कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार की गयी महिला का पति अभी फरार है जिसको पुलिस जल्दी ही पकड़ के जेल भेजेगी। हम कोर्ट से इन अपराधियों को सख्त सजा दिलाने की कोशिश करेंगें।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Top