रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतरे, नौ की मौत

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतरे, नौ की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से करीब 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की छह बोगियां पटरी से उतर गई। इस घटना में नाै लोगों की मौत हो गई लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हुई है।

इस हादसे में 35 लोग घायल हुए हुए हैं। घटना के बाद लखनऊ और वाराणसी से एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत कार्य चल रहा है। अभी तक इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने घटना पर संज्ञान लेते हुए फौरन डीएम, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल से हरसंभव राहत और बचाव कार्य में जुटने को कहा है।

रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि अभी तक नाै लोगों की मौत हुई है। घायलों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है। मौके पर डीएम, एसपी और सीएमओ भी मौजूद हैं। फिलहाल रेलवे की तरफ से कोई भी हेल्पलाइन नंबर जारी नहीं किया गया है। बचाव कार्य जिला प्रशासन की तरफ से ही चलाया जा रहा है।

ट्रेन फरक्का से चलकर रायबरेली होते हुए नई दिल्ली जा रही थी। तभी हरचंदपुर आउटर के पास गलत ट्रैक पर जाने की वजह से यह हादसा हो गया। फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। मौके पर स्थानीय पुलिस और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है। घायलों की संख्या का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। बताया जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। फिलहाल हादसे के बाद रूट पर कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। ट्रेनों को अलग रूट से भेजने की तैयारी है।

(Updating...)

Share it
Top