कुंभ मेले के दौरान रेलवे पहली बार चलाएगी 1000 स्पेशल ट्रेन

कुंभ मेले के दौरान रेलवे पहली बार चलाएगी 1000 स्पेशल ट्रेनकुंभ 2019 से पहले इस मार्ग पर तेज गति की इंटरसिटी ट्रेन चलने लगेगी।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि प्रयाग में अगले साल लगने जा रहे कुंभ मेले के लिए भारतीय रेल ऐसा इंतजाम करने जा रही है जैसा पहले कभी नहीं हुआ। रेलवे ने इस कुंभ के लिए 1,000 से अधिक विशेष ट्रेने चलाने का फैसला किया है।

इलाहाबाद रेलवे जंक्शन पर हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ करने आए रेल राज्यमंत्री ने कहा, "जो व्यक्ति बाहर से आ रहा है, वह पूरे देश का अतिथि हैं। अतिथि देवो भवः की मानसिकता के साथ भारतीय रेल और उत्तर प्रदेश सरकार अतिथियों के लिए बेहतरीन इंतजाम कर रही है। मेले के लिए 2,000 करोड़ रुपए की परियोजनाएं रेलवे द्वारा चलाई जा रही हैं।"

रेल राज्य मंत्री ने कहा, "इलाहाबाद और लखनऊ के बीच दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम चल रहा है और मैं कह सकता हूं कि कुंभ 2019 से पहले इस मार्ग पर तेज गति की इंटरसिटी ट्रेन चलने लगेगी।"

ये भी पढ़ें- भारतीय रेल: टॉयलेट के पानी की बनाता था चाय, वीडियो वायरल रेलवे ने लगाया जुर्माना

उन्होंने कहा, "कुंभ के दौरान वाराणसी में प्रवासी भारतीयों का समागम हो रहा है। दुनिया के दूसरे देशों के लोग वाराणसी आ रहे हैं और वे कुंभ के दौरान यहां भी आएंगे। भारतीय रेल ने तय किया है कि उन तमाम लोगों को इलाहाबाद लाने और यहां से वाराणसी पहुंचाने का काम वह अच्छे ढंग से करेगी।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    indian railway 
Share it
Share it
Share it
Top