सोनभद्र: घाघरा नदी में बाढ़ आने से डूबे गाँव, दर्जनों घरों में घुसा पानी

रामपुर और वरकोनिया गाँव में 20 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी ग्रामीणों को अभी तक खाने-पीने और रहने के लिए किसी तरह का कोई इंतजाम नहीं किया गया है।

सोनभद्र: घाघरा नदी में बाढ़ आने से डूबे गाँव, दर्जनों घरों में घुसा पानी

सोनभद्र। घाघरा नदी में बाढ़ आने से सोनभद्र जिले के राबर्टसगंज तहसील इलाके के रामपुर और वरकोनिया गाँव में दर्जनों घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों के घरों में अनाज और सामान बर्बाद हो गए।

बाढ़ से लगभग दर्जनभर लोगों के घर भी धराशाई हो गए। तकरीबन 20 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी ग्रामीणों को अभी तक खाने-पीने और रहने के लिए किसी तरह का कोई इंतजाम नहीं किया गया है।

बाढ़ की सूचना मिलने पर क्षेत्र का जायजा लेने के लिए ब्लाक प्रमुख प्रशांत सिंह गाँव में पहुंचे और अधिकारियों से बात कर बाढ़ पीड़ितों के मदद के लिए शीघ्र सहायता दिलाने की बात कही। साथ ही ग्रामीणों की मांग पर पुल को बनवाए जाने का भी आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- भारत में जलवायु परिवर्तन: सूखा, बाढ़ और बर्बाद होती खेती की भयानक तस्वीर

अधिकारियों के द्वारा अभी बाढ़ में हुए नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है, जिसके बाद लोगों के बीच राहत सामग्री और उनके रहने की व्यवस्था पहुंचाए जाने की बात की जा रही है। ऐसे में इनके हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की बात और 24 घंटे के अंदर सहायता पहुंचाई जाने की बात तो की जा रही है।

Share it
Top