उत्तर प्रदेश

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता का होगा मेडिकल, सीबीआई विधायक और पीड़िता को आमने-सामने बिठाकर कर सकती है पूछताछ

उन्नाव में भारतीय जनता पार्टी के विधायक पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता का मेडिकल लखनऊ में होगा। सीबीआई के निर्देश पर पुलिस की टीम पीड़िता को लखनऊ ला रही है। मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पीड़िता से लखनऊ में भी पूछताछ करेगी। इस मामले में सीबीआई ने कल रात उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल भी कराया था। वहीं पीड़िता ने कहा कि कल प्रधानमंत्री के कहने के बाद मुझे विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा।

सीबीआई की टीम आज सुबह उन्नाव पुलिस के साथ मेडिकल चेकअप के लिए पीड़िता तथा उसके परिवार के लोगों को लखनऊ ला रही है। पीड़िता बहन और चाचा के साथ लखनऊ आ रही है। मेडिकल चेकअप के बाद सीबीआई आज विधायक कुलदीप सिंह और पीड़िता को आमने सामने बैठाकर सामूहिक दुष्कर्म तथा उसके पिता की हत्या के मामले में पूछताछ कर सकती है।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: सीबीआई तय करेगी विधायक की गिरफ्तारी होगी या नहीं

सामूहिक दुष्कर्म के साथ ही पीड़िता के पिता की हत्या के आरोप में कल सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई आज कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है, जिससे कि वह इस प्रकरण में आगे पूछताछ जारी रख सके।

मीडिया की नजरों से बचाकर कल ही देर रात विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का लखनऊ के लोहिया अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया गया। रात में औपचारिक तौर पर विधायक की हुई गिरफ्तारी के बाद अब आज किसी वक्त विधायक को अदालत में पेश किया जा सकता है और सीबीआई अदालत से कस्टडी मांग सकती है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।