यूपी कैबिनेट: 15 लाख राज्य कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना एचआरए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोक भवन में कैबिनेट की बैठक में 15 लाख राज्य कर्मचारियों का एचआरए दोगुना करने के फैसले पर मुहर लग गई

यूपी कैबिनेट: 15 लाख राज्य कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना एचआरए

लखनऊ। राज्य कर्मचारियों को प्रदेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोक भवन में कैबिनेट की बैठक में 15 लाख राज्य कर्मचारियों का एचआरए दोगुना करने के फैसले पर मुहर लग गई। आवास भत्ता दोगुना करने के बाद सरकार पर वित्तीय भार भी बढ़ेगा। इसके साथ ही सरकार ने राज्य कर्मचारियों का नगर प्रतिकर भत्ता भी दोगुना करने के अपने फैसले पर मुहर लगा दी है।



कैबिनेट बैठक में अब सरकारी नौकरियों में निशक्तों को चार फीसद आरक्षण देने के फैसले को भी मंजूरी मिली है। प्रदेश सरकार ने सूबे में फायरमैन की भर्ती में शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट कर दिया है। इसके साथ ही अनपरा डी में फ्यूल गैस डीसल्फराइसिंग यूनिट के लिए 649 करोड़ रुपये की स्वीकृति का फैसला लिया गया। आज कैबिनेट की बैठक में कुल नौ फैसले पर मुहर लगी है। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा भी थे। बैठक के बाद वित्त मंत्री ने मीडिया को कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी।

साभार: एजेंसी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top