यूपी की जेलों में बंद बुजुर्ग कैदियों की होगी रिहाई

यूपी की जेलों में बंद बुजुर्ग कैदियों की होगी रिहाईबुजुर्ग कैदियों की होगी रिहाई। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की जेलों में बंद रिहाई की आस लगाए बुजुर्ग कैदियों की रिहाई के लिए योजना बनाई जा रही है। 70 साल से अधिक के उम्र वाले कैदी अपनी जिंदगी का बचा हुआ समय अपने परिजनों के साथ बिता सकेंगे इसके लिए प्रदेशभर की जेलों में बंद बुजुर्ग कैदियों की सूची तैयार की जा रही है। सूची तैयार होने पर इन कैदियों की रिहाई की समीक्षा की जाएगी। उसके बाद इसे राज्यपाल को सौंपा जाएगा।

राज्यपाल की तरफ से अनुमति मिलने के बाद इन कैदियों के रिहाई का काम शुरू किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के एडीजी जेल गोपाल लाल मीणा ने प्रदेश के हर जिलों की जेल में बंद बुजुर्ग कैदियों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उत्तर प्रदेश की जेलों में बड़ी संख्या में बजुर्ग कैदी विभिन्न अपराधों की सजा काट रहे हैं। पिछले दिनों इसमें से कुछ कैदियों की जेल में ही निधन हो गया था। जिसके बाद कैदियों की रिहाई के लिए योजना बनाने की बात चली थी। जेल प्रशासन ने इसको लेकर अपनी एक रिपोर्ट भी सौंपी थी, जिसमें बताया गया था कि जेल में बंद कई बुजुर्ग कैदी ऐसे हैं जिनका रिहा करना चाहिए, जिससे वह अपना अंतिम समय अपने परिजनों के साथ बिता सकें। जेल प्रशासन की यह पहल इन कैदियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top