Top

उत्तर प्रदेश के मदरसो में कल हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस :चौधरी 

उत्तर प्रदेश के मदरसो में कल हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस :चौधरी उप्र अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मदरसो में कल शायद पहली बार स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। इस अवसर पर झंडा रोहण, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो को श्रंद्धाजलि दी जायेगी और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इस पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी होगी तथा फोटो भी लिए जाएंगे।

उप्र अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के मुताबिक इससे छात्र भारत की आजादी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो की कुर्बानियों के बारे में जानेंगे। स्वतंत्रता दिवस की इन यादों को बच्चे फोटो और वीडियो के माध्यम से संजो कर रखेंगे और यह दूसरे लोगो के लिये प्रेरणा का स्रोत होगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पूर्ववर्ती सरकार की तरह तुष्टीकरण की राजनीति नही करती है बल्कि लोगों में राष्ट्रप्रेम की भावना का संचार करती है। चौधरी ने कहा कि मदरसो में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमो की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करवाई जायेगी ताकि अच्छे कार्यक्रमो की प्रशंसा की जा सकें और भविष्य में उन्हें दोबारा करवाया जा सके।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मदरसो को निर्देश दिये गये है कि उन्हें सरकार से आर्थिक सहायता मिलती है और उनसे यह अपेक्षा की जाती है कि वे स्वतंत्रता दिवस समेत सभी राष्ट्रीय पर्व पूरे हर्षोल्लास के साथ मनायें।

ये भी पढ़ें: एक मदरसा जहां उर्दू के साथ पढ़ाई जाती है संस्कृत

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.