Top

यूपी में ब्लॉक प्रमुख और बीडीसी को दिलायी जा रही शपथ

शपथ कार्यक्रम में एसडीएम, बीडीओ व डीएम की ओर से नामित अधिकारी आदि का मौजूद रहना जरूरी है। इसमें कोविड-19 को लेकर अधिकतम 50 लोगों को ही कार्यक्रम में रहने की अनुमति दी गई है।

Ajay MishraAjay Mishra   20 July 2021 7:22 AM GMT

यूपी में ब्लॉक प्रमुख और बीडीसी को दिलायी जा रही शपथ

कन्नौज के ब्लॉक सदर में बीडीसी को शपथ दिलाते पीडी सुशील सिंह।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 825 ब्लॉकों में प्रमुखों और बीडीसी को 20 जुलाई यानि आज शपथ दिलाई जा रही है। दो पालियों में कार्यक्रम चल रहा है। सूबे में 75845 बीडीसी हैं । कई जिलों में सदस्यों ने बहिष्कार भी किया है। इसमें हारे हुए प्रमुख पद के समर्थक ज्यादा हैं। क्योंकि भाजपा और सपा में ही टक्कर थी, जिसमें भाजपा को बहुमत मिला।

अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने भेजे पत्र में कहा है कि 20 जुलाई को दो पालियों में शपथ ग्रहण होगा। जहां 50 से अधिक बीडीसी आदि रहेंगे। पहली पाली सुबह 11 बजे और दूसरी दोपहर दो बजे से निर्धारित है। इसमें कोविड-19 को लेकर अधिकतम 50 लोगों को ही कार्यक्रम में रहने की अनुमति दी गई है।

अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि एसडीएम, बीडीओ व डीएम की ओर से नामित अधिकारी आदि का मौजूद रहना जरूरी है। इनमें से ही अफसर शपथ दिला रहे हैं।


सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बिनीत कटियार का कहना है कि कन्नौज जनपद में 676 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। इसमें से आठ ब्लॉक प्रमुख भी शामिल हैं। पहले नामित अधिकारियों ने ब्लॉक प्रमुखों को शपथ दिलाई। उसके बाद प्रमुखों ने बीडीसी यानि क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला

नहीं हुआ भीड़ रोकने का पालन

अपर मुख्य सचिव ने 50 लोगों को ही शपथ में शामिल होने की बात कही थी, लेकिन इसका पालन नहीं हो सका। कहीं कहीं 200 से 300 लोग तक पहुंचे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.