Top

यूपी के छोटे गाँवों और कस्बों में होगी हेल्थ एटीएम की स्थापना: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक के दौरान कहा कि कोविड महामारी की नियंत्रित होती स्थिति में 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति दी जाए।

यूपी के छोटे गाँवों और कस्बों में होगी हेल्थ एटीएम की स्थापना: योगी आदित्यनाथ

सीएम ने कहा कि शिक्षण संस्थानों के प्रारंभ होने के साथ 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों के टीकाकरण के विशेष शिविर लगाए जाएं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में पहले से ही सभी जरूरी तैयारी कर ली जाए।

उत्तर प्रदेश के गाँवों, छोटे कस्बों और महानगरीय क्षेत्रों में हेल्थ एटीएम की स्थापना की जाएगी। जहां पर ब्लड प्रेशर, बॉडी फैट, हाइड्रेशन, पल्स रेट, हाइट, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, वजन सहित कई पैरामीटर की जांच कर सकेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक के दौरान कहा कि प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयासों के क्रम में गांवों, छोटे कस्बों और महानगरीय क्षेत्रों में 'हेल्थ एटीएम' की स्थापना पर विचार किया जाए। यहां मौजूद अत्याधुनिक मशीनों के माध्यम से लोग बॉडी मास इंडेक्स, ब्लड प्रेशर, बॉडी फैट, हाइड्रेशन, पल्स रेट, हाइट, शरीर का तापमान, शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा, वजन सहित कई पैरामीटर की जांच कर सकते हैं।

कोविड-19 के चलते लंबे समय से उत्तर प्रदेश में बंद चल रहे मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम 5 जुलाई से फिर से खुल जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड महामारी की नियंत्रित होती स्थिति के दृष्टिगत आगामी सोमवार, 05 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति दी जाए। कोविड के कारण सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय पर असर पड़ा है।

सीएम ने कहा है कि कोविड के कारण निराश्रित हुई महिलाओं को अभियान चलाकर उत्तराधिकार का लाभ दिलाया जाए। शहरों तथा गांवों में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयों के संचालन की जिम्मेदारी स्थानीय महिलाओं को ही सौंपी जाए।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.