योगी ने रात में लगाई चौपाल, गाँव वालों से जानी जमीनी हकीकत

योगी ने रात में लगाई चौपाल, गाँव वालों से जानी जमीनी हकीकतसाभार: इंटरनेट।

ग्राम स्वराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ के ग्राम कंधई मधुपुर में आयोजित 'रात्रि चैपाल' कार्यक्रम में सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत जानी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये हैं। विकास की योजनाओं का लाभ हर गरीब तक पहुंचेगा।

इस चैपाल में बड़ी संख्या में लोग सम्मिलित हुए। उन्होंने अपनी-अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने ग्रामवासियों को अपने करीब बैठाया और अधिकारियों के समक्ष एक-एक ग्रामवासी से उसकी समस्याओं के बारे में पूछा। उन्होंने सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के बारे में बात की और उनकी जमीनी हकीकत से रूबरू हुए।

ये भी पढ़ें- अब ऑपरेशन कायाकल्प के तहत पंचायतों को बदलने की कवायद में योगी सरकार

प्रतापगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री ने लोगों की शिकायत पर अफसरों को जमकर फटकार लगाई। सीएम ने शौचालय योजना में लोगों की शिकायत पर डीएम, सीडीओ और डीपीआरओ को मंच पर बुलाकर उनसे जवाब मांगा। साथ ही सीएम योगी ने डीपीआरओ को डांटा और मंगलवार (24 अप्रैल) तक बचे हुए सभी लाभार्थियों को शौचालय का पैसा देने को कहा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि जनता को शासन की योजनाओं का लाभ लेना चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ को बड़ी सौगात भी दी। यहां उन्होंने कुल 72 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। जिले में सड़कें, बिजली, स्वास्‍थ्‍य के अतिरिक्त इंजीनियरिंग कॉलेज की बड़ी सौगात दी। सीएम योगी ने चन्दौका गांव स्थित निर्माणाधीन सड़क का औचक निरीक्षण किया। उन्‍होंने सड़क की गुणवत्‍ता की जांचने के लिए खुद ही सड़क खुदवाई और जांच करवाई। सड़क की गुणवत्‍ता में कमी पर अधिकारियों को फटकार लगाई।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Tags:    Yogi Adityanath 
Share it
Top