मसूद अजहर को पाकिस्तान किसने भेजा, भाजपा ने किया है आतंकवाद के साथ समझौता: राहुल गांधी

भाजपा नेतृत्व पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा, "मैं इन दिनों एक डरा हुआ प्रधानमंत्री देखता हूं जो विपक्षी पार्टियों के हमले नहीं झेल पाता है।"

Update: 2019-05-04 06:29 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को राजग शासन के दौरान छोड़े जाने का जिक्र करते हुए भाजपा सरकार पर आतंकवाद की चुनौतियों से निपटने में समझौता करने का आरोप लगाया।

नई दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह मोदी सरकार की अपेक्षा आतंकवाद से निपटने में कड़ा रुख अपनाएगी।

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मसूद अजहर एक आतंकवादी है और उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए। लेकिन पूछना चाहता हूं कि उसे पाकिस्तान किसने भेजा?!" गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने किसी आतंकवादी को पाकिस्तान नहीं भेजा है।

भाजपा नेतृत्व पर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा, "मैं इन दिनों एक डरा हुआ प्रधानमंत्री देखता हूं जो विपक्षी पार्टियों के हमले नहीं झेल पाता है।"

गांधी ने निर्वाचन आयोग पर विपक्ष के प्रति पूरी तरह पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के आंतरिक सर्वेक्षण के मुताबिक भाजपा यह लोकसभा चुनाव हार रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है और उनके आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा लोकसभा का चुनाव हार रही है।

गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह मोदी को एक डरे हुए प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं जो विपक्षियों के हमलों का सामना नहीं कर सकते। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने संप्रग के सर्जिकल स्ट्राइक्स को वीडियो गेम बताकर सेना का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि सेना देश की है, यह किसी एक व्यक्ति की सेना नहीं है।

गांधी ने कहा कि वह देश की सेना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते हैं। हाल में संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है।   

(भाषा)

Similar News