अगर आप स्नातक और युवा हैं तो बिहार विधानसभा में 54 पदों पर मौके हैं

सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये ख़बर आपके काम की है। बिहार विधानसभा सचिवालय ने असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर और असिस्टेंट लेजिस्लेटर के 54 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (आवेदन) जारी की है।

Update: 2024-01-29 05:45 GMT

बिहार के मूल निवासी नहीं हैं तो भी सरकारी नौकरी की ख़्वाहिश पूरी हो सकती है, वो भी बिहार विधानसभा सचिवालय में।

एक -दो नहीं पूरे 54 पदों पर जगह खाली है। इनमें 50 पोस्ट (पद) असिस्टेंट ब्रांच ऑफिसर के हैं और 4 पद असिस्टेंट लेजिस्लेटर के हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख़ 15 फ़रवरी है। खास बात ये है कि आप एक से अधिक पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अगर बिहार के हैं तो आरक्षण का फायदा मिलेगा। बस ये ध्यान रखिएगा आपकी उम्र कम से कम 21 और 37 साल से अधिक नहीं हो। (आयु की गणना 01 अगस्त 2023 को आधार मान कर की जाएगी। और एक बात ! आप किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक या समक्ष ज़रूर हो। आपको इसके लिए लिखित परीक्षा भी देनी होगी।

क्या है आवेदन की प्रक्रिया

वेबसाइट (www.vidhansabha.bih.nic.in) पर जाए। होमपेज पर ऊपर की तरफ ही 'रिक्रूटमेंट' टैब पर क्लिक करने पर कई विकल्प दिखाई देंगे। इनमें से रिक्रूटमेंट पर क्लिक करें। नए वेबपेज पर भर्ती से सम्बंधित कई नोटिफिकेशन दिखाई देंगे। इनमें से इम्पोर्टेन्ट नोटिस / एडवर्टाइजमेंट एंड इंस्ट्रक्शन पर क्लिक कर ऑनलाइन अप्लाई करें।

कितना है आवेदन शुल्क

बिहार के मूल निवासी अत्यंत पिछड़ा वर्ग /पिछड़ा वर्ग /ईडब्लूएस वर्ग /अनारक्षित वर्ग के पुरुष और दूसरे राज्य के सभी वर्गों (महिला -पुरुष) के लिए 600 रूपये।

एससी /एसटी वर्ग के अभ्यर्थी, दिव्यांग, बिहार के सभी वर्गों की महिलाओं के लिए 150 रुपये देने होंगे। ये फीस ऑनलाइन जमा होगी।

अधिक जानकारी यहाँ से लें

अगर फोन से जानकारी चाहिए तो नंबर है - 9076355000 / 9076255000

ई-मेल आईडी है - helpdesk.bvs@gamil.com

फॉर्म भरने के बाद उसे सब्मिट (जमा) करने से पहले उसके दो प्रिंट निकाल कर अपने पास आगे के लिए सुरक्षित रख लें।

डाउनलोड किए गए आवेदन की हार्ड कॉपी के हर पेज पर बार कोड और एप्लिकेशन नंबर अंकित होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है तो आवेदन स्वीकार नहीं होगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। फॉर्म भरने से पहले सभी जानकारी ठीक से पढ़ लें, और फॉर्म भरने के बाद सब्मिट से पहले एक बार चेक ज़रूर करें।

Similar News