एडेड स्कूलों के शिक्षक ड्यूटी पर न दिखें , तो कटेगा वेतन

Update: 2017-03-30 18:59 GMT
सीएम आदित्यनाथ योगी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग कर जानी बोर्ड परीक्षा की हकीकत। फोटो-इंटरनेट

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। इलाहाबाद बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने व सही तरीके से संपन्न कराने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने जिलों में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की। इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से परीक्षा में सख्ती करने के आदेश दे दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के बाद डीआईओएस केपी सिंह ने ‘गांव कनेक्शन’ को बताया कि मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत एडेड स्कूलों के शिक्षकों को कहा गया है कि, जहां उनको दूसरे परीक्षा केंद्रों में भेजा गया है, वहां ड्यूटी करें। उन्होंने ने आगे बताया, ’’ गुरूवार को हाईस्कूल में सुबह की पाली में सामाजिक विषय और शाम की पाली में इंटरमीडिएट जीव विज्ञान की परीक्षा है। इसमें या आगे की परीक्षाओं में जो शिक्षक अनुपस्थित रहेगा उसका वेतन कटेगा। साथ ही सेवा पंजिका में केरेक्टर रोल भी लिखा जाएगा।’’

जिले में अब तक सात केंद्र व्यवस्थापक और 25 कक्ष निरीक्षक बदले जा चुके हैं।हालांकि परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी से अधिक शिक्षकों के ड्यूटी करने का आदेश तो पहले से ही था, लेकिन क्रियान्वयन में शिथिलता बरती जा रही है। इसके लिए पुनः आदेश दिए गए हैं।


Similar News