जल्द ही बच्चों को भी लग सकेगी कोविड वैक्सीन, 2-18 साल आयु वर्ग के लिए कोवैक्सीन के ट्रायल की मिली मंजूरी

ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने 2 से 18 वर्ष आयु वर्ग के लिए कोवैक्सीन के दूसरे और तीसरे चरण ट्रायल की मंजूरी दे दी है।

जल्द ही बच्चों को भी लग सकेगी कोविड वैक्सीन, 2-18 साल आयु वर्ग के लिए कोवैक्सीन के ट्रायल की मिली मंजूरीफोटो: भारत बायोटेक

जल्द ही 2 से 18 साल आयु वर्ग को भी कोविड वैक्सीन लगने लगेगी, ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के दूसरे व तीसरे चरण के ट्रायल की मंजूरी दे दी है।

2 से 18 साल के 525 स्वस्थ्य वॉलिंटियर पर दूसरे और तीसरे चरण का ट्रायल किया जाएगा। वैक्सीन के डोज में 28 दिनों का अंतराल होगा। एक विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार, 11 मई को 2 से 18 आयुवर्ग के लिए भारत बायोटेक के कोविड वैक्सीन के दूसरे/तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की थी।


देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की तबाही जारी है। इस बीच, महामारी की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है, जिसमें सबसे अधिक बच्चों के संक्रमित होने की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए बड़ा कदम उठाया गया है।

देश में पहले फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन देने की शुरूआत हुई, थी जिसके बाद 60 से ज्यादा, फिर 45 से 60 आयु वर्ग को टीका लगना शुरू हुआ था। एक मई से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग को टीका लगने की शुरूआत हो गई है।

Also Read: बिहार के इस गांव में लोग खुद आगे आकर लगवा रहे वैक्सीन और करवा रहे कोरोना टेस्ट

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.