मंडी में जल गया किसानों का सैकड़ों बोरी गेहूं, देखें वीडियो

Kushal MishraKushal Mishra   22 April 2018 7:07 PM GMT

मंडी में जल गया किसानों का सैकड़ों बोरी गेहूं, देखें वीडियोमध्य प्रदेश के जबलपुर की सरकारी गेहूं खरीद केंद्र में आग लगने से जल गया सैकड़ों बोरी गेहूं।

किसानों के खेतों में आग लग जाने से खड़ी फसल तबाह हो जाती है, ऐसी खबरें अक्सर देखने-सुनने को मिलती है। मगर जब सरकार खरीद केंद्र ही आग की चपेट में आ जाए तो एक किसान नहीं, सैकड़ों किसानों का नुकसान होता है।

ऐसा ही हादसा रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले की तहसील मझौली के लखनापुर की सरकारी गेहूं मंडी में हुआ, जहां किसानों को हजारों कुंतल गेहूं की आग में जलकर खाक हो गया। मंडी में गेहूं से भरे सैकड़ों बोरे जलकर खाक हो गए। इस आग से मध्य प्रदेश के किसानों को बड़ा नुकसान होने की संभावना है।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल अप्रैल माह में मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के पांच गांवों की करीब 200 एकड़ क्षेत्र में गेहूं की फसल आग की चपेट में आ गई थी। इस आग से खेतों में काम करने वाली 24 वर्षीय एक महिला की भी मौत हो गई थी। यह हादसा जिले के गांव गुलवाडा, पलकाश्री, शिवतला, सेमरी खेजरा और देहरी में हुआ था।

इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी अब तक किसानों की फसलें आग की चपेट में आने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। इतना ही नहीं, पिछले दिनों बेमौसम आंधी-बारिश और ओलो की वजह से भी किसानों की फसलों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा था।

ये भी पढ़ें- आग का मौसम: ये सावधानियां बरतें नहीं होगा जान माल का नुकसान 

आंधी-पानी : गेहूं किसानों के अरमानों पर मौसम फेर रहा पानी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top