गुजरात चुनाव : हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर, जिग्नेश मेवाणी को साथ आने का कांग्रेस ने दिया न्यौता 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   21 Oct 2017 7:19 PM GMT

गुजरात चुनाव : हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर, जिग्नेश मेवाणी को साथ आने का कांग्रेस ने दिया न्यौता दलित नेता जिग्नेश मेवानी, पाटीदार आरक्षण आंदोलन चलाने वाले हार्दिक पटेल और ठाकुर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकुर।

अहमदाबाद (भाषा)। गुजरात चुनाव में विभिन्न समुदायों से समर्थन मिलने की उम्मीद जताते हुए प्रदेश कांग्रेस ने सत्तारुढ भाजपा को हराने के वास्ते आज पाटीदार आरक्षण आंदोलन चलाने वाले हार्दिक पटेल, ठाकुर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकुर और दलित नेता जिग्नेश मेवानी को पार्टी के साथ हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया।

ये भी पढ़ें-झारखंड में भूख से मरी बच्ची की मां को गांव से बाहर निकाला

इन नेताओं के अलावा कांग्रेस ने शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और राज्य से जदयू के एकमात्र विधायक छोटू भाई वसावा को साथ लाने के लिए चुनावपूर्व गठबंधन का संकेत दिया है। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य कांग्रेस प्रमुख भरत सिंह सोलंकी ने भरोसा जताया कि इन नेताओं के समर्थन और आशीर्वाद से पार्टी कुल 182 सीटों में 125 से ज्यादा सीटें आसानी से जीत जाएगी।

ये भी पढ़ें-बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य पर आरबीआई ने कहा, यह भारत सरकार का है फैसला

सोलंकी ने संवाददाताओं से कहा, हालांकि भाजपा चुनाव जीतने के लिए पूरी कोशिश कर रही है पर गांधीनगर के लिए कांग्रेस के विजय मार्च को रोकने में उसे सफलता नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा, जिस कारण के लिए हार्दिक पटेल लड़ रहे हैं हम उसका सम्मान और अनुमोदन करते हैं, मैं हार्दिक से चुनावों के दौरान कांग्रेस का समर्थन करने की अपील करता हूं। अगर वह भविष्य में चुनाव लड़ना चाहें तो हम उन्हें टिकट देने के लिए भी तैयार हैं।

उन्होंने कहा, इसी तरह हमने अल्पेश ठाकुर और जिग्नेश मेवानी को भी कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया है, मैंने छोटू वसावा को भी कांग्रेस का समर्थन करने के लिए आमंत्रित किया है, जिन्होंने राज्यसभा चुनावों में हमारी मदद की थी।

राजनीति से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा कि राकांपा ने राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को धोखा दिया था लेकिन वो गुजरात से भाजपा को उखाड़ फेंकना चाहते हैं तो पार्टी के दरवाजे अभी भी उनके लिए खुले हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top