गुजरात विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के 76 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी

गुजरात विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के 76 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारीकांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची।

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के लिए अपने 76 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। राज्य में दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है।

इस पश्चिमी राज्य में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए प्रयासरत कांग्रेस पिछली दो सूचियों में 86 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है। बहरहाल, 20 अन्य सीटों के लिए पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप नहीं दे सकी।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी ऑस्कर फर्नांडिस ने कल देर रात तीसरी सूची मीडिया को जारी की। सूची में कम से कम 11 उम्मीदवार अनुसूचित जाति के एवं तीन उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति समुदाय के हैं। गुजरात में कांग्रेस दो दशक से भी अधिक समय से सत्ता से बाहर है।

ये भी पढ़ें - हिंदू-मुसलमान को बांटकर पाकिस्तान का हित साध रही भाजपा : केजरीवाल

सूची के अनुसार दीसा से गोवाभाई एच राबारी, पाटन से डॉक्टर किरीट पटेल, कडी (सुरक्षित) सीट से रमेश भाई चावडा, मेहसाणा से जीवाभाई पटेल, गांधी नगर दक्षिण से गोविंद ठाकोर, मनसा से सुरेश भाई सी पटेल, कालोल से बलदेव जी सी ठाकोर, नरोडा से प्रकाश डी तिवारी, मणिनगर से श्वेता ब्रह्मभट्ट, गोधरा से राजेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें - भोपाल में आज बसपा का सम्मेलन, बसपा सुप्रीमो मायावती करेंगी संबोधित

गुजरात विधानसभा के लिए नौ और 14 दिसंबर को दो चरण में मतदान होंगे। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्र की 89 सीटें के लिए और दूसरे चरण में मध्य एवं उत्तर क्षेत्र की शेष 93 सीटों के लिए मतदान होगा। चुनाव के नतीजों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी।

ये भी पढ़ें - राष्ट्रीय पार्टियों की नाक का सवाल बने नगर निकाय चुनाव

Share it
Top