कर्नाटक चुनाव: घोषणापत्र में राहुल गांधी ने एक करोड़ नौकरियां देने का किया वादा

कर्नाटक चुनाव: घोषणापत्र में राहुल गांधी ने एक करोड़ नौकरियां देने का किया वादाघोषणा पत्र के बारे में जानकारी देते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने फिर से सरकार बनने पर अगले पांच वर्षों में एक करोड़ नौकरियां देने का वादा किया है।

राहुल ने इस घोषणापत्र को ‘कर्नाटक की जनता की आवाज’ करार दिया और कहा कि इसे तीन या चार लोगों ने बंद कमरे में बैठकर तैयार नहीं किया है। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा, “उसका घोषणापत्र कर्नाटक के लोगों के लिए नहीं होगा और उसमें आरएसएस के विचार की झलक होगी।“

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि सिद्धारमैया सरकार ने अपने 95 फीसदी वादे पूर किए हैं। कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी।

घोषणा पत्र में यह भी किए गए वादे

कांग्रेस के घोषणापत्र में दो हजार तक जनसंख्या वाली गांवों को नल से पीने का पानी देने और मजदूरों के लिए अन्न भाग्य योजना का विस्तार किए जाने की घोषणा की गई है। इसके अलावा एक करोड़ तक स्टार्ट अप सब्सिडी देने की घोषणा की गई, जिसमें 75 लाख रुपए तक का ऋण 6 प्रतिशत ब्याज दर पर देने की बात कही गई है।

(एजेंसी)

ये भी पढ़ें- कुशीनगर में 13 घर कल रात सूने थे, आ अगले हादसे का इंतजार करें…

अगर आपका बच्चा वैन में स्कूल जाता है, तो इन बातों पर जरूर ध्यान दें, वह सुरक्षित रहेगा

गांव वालों 80,000,000,000 रुपयों का हिसाब लगाइए, ये आपके ही हैं

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.