खिलाड़ियों का प्रदर्शन: गंभीर, राज्यवर्धन जीते, काम नहीं आया विजेंदर का पंच

खिलाड़ियों का प्रदर्शन: गंभीर, राज्यवर्धन जीते, काम नहीं आया विजेंदर का पंच

लखनऊ। इस लोकसभा चुनाव में कई नामी हस्तियों ने भाग लिया। फिल्मी सितारों के साथ कई खिलाड़ियों ने भी इन चुनावों में अपनी किस्मत आज़माई। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली से जीत दर्ज की। वहीं ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह को हार का सामना करना पड़ा।

भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे गंभीर ने भाजपा के टिकट पर कांग्रेसी दिग्गज अरविंदर सिंह लवली और आप की आतिशी मारलेना को हराया। गंभीर ने छह लाख 95 हज़ार 109 वोटों के साथ जीत हासिल की। उन्हें अरविंदर सिंह लवली से तीन लाख 91 हज़ार 222 वोट ज़्यादा मिले। पिछले लोकसभा चुनावों में भी इस सीट से भाजपा ने ही जीत हासिल की थी। साल 2014 में महेश गिरी एक लाख 90 हज़ार 463 वोटों के अंतर से जीते थे।

ये भी पढ़ें- Loksabha Election 2019: भाजपा की बढ़त बरकरार, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी

गौतम गंभीर ने जीत के बाद ट्विटर पर कुछ इस तरह से जश्न मनाया। उन्होंने लिखा, "न तो ये 'लवली' कवर ड्राइव थी, न ही 'आतिशी' बल्लेबाज़ी। ये भाजपा की 'गंभीर' विचारधारा है, जिसे लोगों ने अपना समर्थन दिया है। भाजपा और दिल्ली की भाजपा टीम को बहुत बधाई।"

गंभीर के पूर्व साथी क्रिकेटर सुरेश रैना और वीवीएस लक्ष्मण ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी। लक्ष्मण ने कहा, गौतम गंभीर को जीत की बधाई। आपको शुभकामनायें। आप लोगों की सेवा करते रहें।

सुरेश रैना ने गौतम गंभीर के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा, 'भाई को बधाई।'

हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़कर कांग्रेस के टिकट पर दक्षिणी दिल्ली से लड़ने वाले विजेंदर सिंह भाजपा के रमेश विधूड़ी और आप के राघव चडढा के बाद तीसरे स्थान पर रहे। विजेंदर को कुल एक लाख 64 हज़ार 394 वोट पड़े। विजेंदर ने नतीजे घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई भरा ट्वीट किया।

खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जयपुर ग्रामीण सीट से जीत हासिल की। एथेंस ओलंपिक 2004 के रजत पदक विजेता निशानेबाज और खेलमंत्री राठौड़ ने जयपुर ग्रामीण से चक्का फेंक खिलाड़ी कृष्णा पूनिया को हराया। राठौड़ को 8 लाख 11 हज़ार 626 वोट मिले। कृष्णा पुनिया को उनसे आधे ही वोट मिल सके। कृष्णा को 4 लाख 22 हज़ार 223 वोट मिले।

ये भी पढ़ें- भाजपा को एक बार फिर बहुमत, प्रधानमंत्री मोदी ने किया देश का धन्यवाद

खेलमंत्री ने जीत के बाद ट्विटर पर लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने लिखा, "जयपुर ग्रामीण के विकास का जो संकल्प हमने अपनी हर ग्राम पंचायत की हर एक चौपाल में एक साथ बैठकर लिया था, वो आप सबके अथक प्रयास व सहयोग के द्वारा मिले प्रचंड जनादेश से और भी दृढ़ हुआ है। इस ऐतिहासिक जीत के मजबूत आधार आप सभी कर्मशील कार्यकर्ताओं का हार्दिक आभार व अभिनंदन करता हूँ।"

कांग्रेस के टिकट पर लड़ने वाले पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कीर्ति आजाद भाजपा के पशुपति नाथ सिंह से धनबाद में चार लाख मतों से हार गए। उन्हें 3 लाख 40 हज़ार 141 वोट मिले तो वहीं पशुपति नाथ सिंह को 8 लाख 24 हज़ार 704 वोट मिले। इस सीट पर पिछले लोकसभा चुनावों में भी पशुपतिनाथ सिंह ही जीते थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top