प्रधानमंत्री मोदी को मनमोहन सिंह, अंसारी से माफी मांगनी चाहिए : कांग्रेस 

प्रधानमंत्री मोदी को मनमोहन सिंह, अंसारी से माफी मांगनी चाहिए : कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी को मनमोहन सिंह, अंसारी से माफी मांगनी चाहिए : कांग्रेस 

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस ने आज मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से माफी मांगनी चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को अपना वह बयान वापस लेना चाहिए जिसमें कहा गया था कि गुजरात चुनाव में भाजपा को हराने के लिए उन्होंने पाकिस्तान के साथ सांठगांठ की।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनन्द शर्मा ने प्रधानमंत्री पर इस तरह का बयान देकर राजनीतिक विमर्श को अस्वीकार्य निचले स्तर तक ले जाने का आरोप लगाया जिससे उनके पद की गरिमा को ठेस पहुंचती है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी इस लिए हताश है क्योंकि उन्होंने गुजरात में भाजपा की स्पष्ट हार को भांप लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भावनाएं भड़काने एवं गुजरात का ध्रुवीकरण करने के लिए गलत भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - आजादी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष बने नेताओं पर एक नज़र

शर्मा ने कहा, ''प्रधानमंत्री को राजनीतिक विमर्श की गरिमा बरकरार रखनी चाहिए। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री एवं पूर्व उप राष्ट्रपति से माफी मांगनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि मणिशंकर अय्यर की नीच टिप्पणी से एक दिन पहले कांग्रेस नेताओं की पाकिस्तान के मौजूदा एवं पूर्व नेताओं के साथ बैठक हुई थी तथा यह सब गुजरात चुनाव में पाकिस्तान द्वारा हस्तक्षेप करने का प्रयास है।''

ये भी पढ़ें - मोदी ने बोला राहुल पर हमला कहा- राहुल को नहीं है खेती की जानकारी

शर्मा ने प्रधानमंत्री के इस बेतुके बयान को खारिज कर दिया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उस पार्टी से संबंध है जिसका देश के स्वतंत्रता आंदोलन में कोई योगदान नहीं है जबकि कांग्रेस ने इस आंदोलन में भाग लिया है। उन्होंने कहा कि यह उम्मीद की जाती है कि भारत के प्रधानमंत्री अपने विमर्श में गरिमा बरकरार रखेंगे। उन्होंने कहा कि यह बाद सदैव ध्यान में रखी जानी चाहिए कि कांग्रेस उच्च पदों पर बैठे लोगों के खिलाफ आरोप और लांछन नहीं लगाती है।

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी बने कांग्रेस के निर्विरोध अध्यक्ष

Share it
Top