लेखपाल की हेकड़ी: पहले किसान का मारा हक, फिर पीएम मोदी को कहे अपशब्द

लेखपाल की हेकड़ी: पहले किसान का मारा हक, फिर पीएम मोदी को कहे अपशब्द

लखनऊ। बदायूं जिले के एक लेखपाल की हेकड़ी सामने आई है। उसने पहले किसान का हक मारा, फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गालियां भी दी। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद मामला संज्ञान में आया। इसके बाद लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। यहीं नहीं लेखपाल के निलंबन के बाद उसपर मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है।

गलत प्रमाण पत्र देने की शिकायत पर भड़क गया लेखपाल

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह के बयान के अनुसार सदर तहसील में तैनात लेखपाल शिव सिंह ने अपने क्षेत्र के एक किसान को ज्यादा जमीन होने का प्रमाण पत्र जारी कर दिया था जिससे उसे किसान सम्मान निधि नहीं मिल सका। किसान ने जब लेखपाल से गलत प्रमाण पत्र के बारे में बात की और मामले की उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की बात कही तो लेखपाल भड़क गया और प्रधानमंत्री मोदी और उस किसान के लिए अभद्र भाषा का उपयोग करने लगा। वहां मौजूद किसानों ने लेखपाल से बातचीत का वीडियो बना लिया, जो मंगलवार को वायरल हो गया। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने वीडियो पर तुरंत संज्ञान लेते हुए लेखपाल को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़ें- बिहार बाढ़: कोई पानी में गृहस्थी का सामान तलाश रहा तो कोई मां का संदूक, सब बह गया

वीडियो में जिलाधिकारी को भी गाली देते नजर आ रहा है लेखपाल

वीडियो में लेखपाल खुलेआम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बंदायु जिला के जिलाधिकारी के लिए भी गालियां देते हुए नजर आ रहा है। यहीं नहीं किसानों को अपनी पहुंच की धौंस दिखाते हुए कहा कि जिससे जो शिकायत करना है कर लो मेरा कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि सरकारी पद पर बैठे किसी व्यक्ति की इस तरह की भाषा असवैंधानिक है। लेखपाल पर देश के प्रधानमंत्री के लिए असंवैधानिक भाषा का इस्तेमाल करने और किसानों का उत्पीड़न का मामला थाने में दर्ज कराया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top