UPPSC ने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए जारी किया दो साल का कैलेंडर

UPPSC ने प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए जारी किया दो साल का कैलेंडर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग (यूपीपीसीएस) ने अगामी आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। यूपीपीएससी ने 2019 और 2020 में आयोजित की जानें वाली परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है। आयोग पर लग रहे लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप के बीच यह एक बड़ा कदम बताया जा रहा है।

इससे पहले आयोग ने अपना वार्षिक कैलेंडर 20 मई को जारी किया था। लेकिन इसी बीच एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की खबर आई और आयोग को कई परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी थी। 17 जून को होने वाली पीसीएस परीक्षा को भी कर दिया गया था।

पेपर लीक मामले में आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को गिरफ्तार भी किया गया था। आयोग के इस वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक पीसीएस 2018 की मुख्य परीक्षा अक्टूबर महीने से आयोजित की जाएगी। जबकि पीसीएस, एसीएफ और आरएफओ की प्रारंभिक परीक्षा 15 दिसंबर से आयोजित की जाएगी।


अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर जाकर वार्षिक कैलेंडर देख सकते हैं। इस कैलेंडर के मुताबिक यूपीपीएससी अगले दो साल में कुल 14 परीक्षाएं कराएगा। इसमें से 6 पुराने ऐसे पेपर हैं, जो गत वर्ष के दौरान लीक होने की वजह से रद्द हो गए थे।

यह भी पढ़ें- यूपीएससी भर्ती घोटाले में पिछली सरकार पर गिरेगी गाज

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top