INDvsWI: विराट के शतक से टीम इंडिया ने जीती सीरीज, वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

INDvsWI: विराट के शतक से टीम इंडिया ने जीती सीरीज, वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरायाशतक लगाने के बाद लोगों का अभिवादन स्वीकार करते विराट कोहली

जमैका (वेस्टइंडीज)। भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा। वहीं दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए। भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने कैरिबियाई बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। एसडी होप और काइल होप के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं कर सका। एसडी होप की 51 रनों की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत को 206 रनों का लक्ष्य दिया।

शामी ने झटके चार विकेट

भारतीय तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के किसी भी बल्लेबाज को पिच पर जमने नहीं दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी ने शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा किया और 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। शामी के अलावा उमेश यादव ने भी जबरदस्त बॉलिंग की। उमेश ने 10 ओवर में 53 रन दिए और 3 विकेट अपने खाते में डाले। वहीं हार्दिक पंड्या और केदार जाधव ने भी 1-1 विकेट झटका।

नहीं चले धवन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। मगर इसके बाद आजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। हालांकि, रहाणे ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके और 39 रन की पारी खेलकर चलते बने।

कोहली का नाबाद शतक

कप्तान विराट कोहली ने एक बार अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम को मैच में वापस आने का मौका नहीं दिया। कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं दिनेश कार्तिक ने आखिर तक उनका बखूबी साथ दिया। कार्तिक ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए और नाबाद रहे।

जन्‍मदिन मुबारक हो ‘धूम-धूम’ MSD, इन 10 रोचक बातों के लिए भी जाने जाते हैं धोनी

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top