पृथ्वी शॉ अंडर-19 विश्व कप में करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व

पृथ्वी शॉ अंडर-19 विश्व कप में करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्वपृथ्वी शॉ

मुंबई के उदीयमान बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अलगे साल होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये चुनी गयी 16 सदस्यीय भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है। बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने आज एक विज्ञप्ति में कहा कि जूनियर टीम के चयनकर्ताओ ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के लिए टीम का चयन किया हैं। सोलह देशों के बीच होने वाला यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से तीन फरवरी 2018 तक न्यूजीलैंड में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें- आखिरकार किसके डर से मास्क पहनकर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी

पिछले साल की उपविजेता भारतीय टीम ने इस खिताब को 2000, 2008 और 2012 में जीता है। गत वर्ष बांग्लादेश हुए विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के हाथों हार गयी थी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया (1988, 2002 & 2010) ने भी इस खिताब को तीन बार अपने नाम किया है। टूर्नामेंट की तैयारियों के लिये बेंगलुरु में अभ्यास शिविर लगाया जायेगा। चौधरी ने कहा कि विश्व कप की तैयारियों के लिए आठ से 22 दिसंबर तक बेंगलुरु में अभ्यास शिविर का आयोजन किया जाएगा।उन्होंने कहा, ‘‘ शॉ के अलावा बंगाल के पॉरेल को उनकी टीमों से रणजी मैच खेलने की छूट दी गयी है और वे 12 दिसंबर से शिविर में जुड़ेंगे।

भारत अंडर-19 टीम

पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उप-कप्तान), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, ऋयान पराग, आर्यण जुयाल (विकेटकीपर), हाॢवक देसाई (विकेटकीपर), शिवम मावी, कमलेश नागरकोटि, इशान पॉरेल, अर्शदीप सिंह, अनूकुल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव।

स्टैंडबाई खिलाड़ी : ओम भोसले, राहुल चहर, निनाद राथवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे।

ये भी पढ़ें- विराट कोहली दुनिया के अनोखे क्रिकेट कप्तान, तीन मैचों की श्रृंखला में लगाया लगातार तीन शतक

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top