टीम इंडिया के कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे, जल्द होगा नाम का ऐलान  

टीम इंडिया के कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे, जल्द होगा नाम का ऐलान  2019 वर्ल्ड कप तक रहेंगे टीम इंडिया के कोच (फोटो साभार: इंटरनेट)

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच का ऐलान होना अभी बाकी है। बीसीसीआई सेेक्रेटरी अमिताभ चौधरी का कहना है कि अभी चयन समिति का मंथन चल रहा है और आज रात तक नाम की घोषणा की जाएगी। हालांकि रिपोर्ट्स के आधार पर बाकी चारों कैंडिडेट्स को पीछे छोड़कर रवि शास्त्री तीसरी बार टीम इंडिया के कोच के रूप में नियुक्त किए जाएंगे। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग का नाम आगे आ रहा है।

फैसला बीसीसीआई की सलाहकार समिति लेगी जिसमें सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। चुने गए कोच का कार्यकाल भारत के श्रीलंका दौर से शुरू होगा और 2019 वर्ल्ड कप तक रहेगा।

इससे पहले सोमवार को पांचों उम्मीदवारों रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और फिल सिमंस का क्रिकेट एडवायजरी कमिटी ने इंटरव्यू लिया।

पढ़ें अनिल कुंबले ने दिया इस्तीफा, कोच बिना वेस्टइंडीज गई टीम इंडिया

बताया जा रहा है कि कोच के रूप में शास्त्री ही कप्तान विराट कोहली की भी पहली पसंद हैं। साथ ही सचिन तेंदुलकर भी शास्त्री को ही सपोर्ट कर रहे हैं। वहीं सौरव गांगुली सहवाग के पक्ष में हैं।

पढ़ें प्रिय कोहली, आप कभी कुंबले जैसा ‘विराट’ नहीं हो सकते

इससे पहले कोच अनिल कुंबले ने 20 जून को टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था जिसकी वजह कोहली और उनके बीच तनातनी बताई जा रही थी।

ये भी कहा गया था कि विराट एंड कंपनी, कुंबले के सख्त मिज़ाज और अनुशासन से खुश नहीं थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top