मशहूर फुटबालर रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल को कहा, अलविदा 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 Jan 2018 12:13 PM GMT

मशहूर फुटबालर रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल को कहा, अलविदा ब्राजील के विश्व कप विजेता फुटबालर रोनाल्डिन्हो

साओ पाउलो ( एएफपी )। ब्राजील के विश्व कप विजेता फुटबालर रोनाल्डिन्हो ने फुटबाल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। वह आखिरी बार दो साल पहले पेशेवर फुटबाल खेले थे।

पेरिस सेंट जर्मेन और बार्सीलोना के पूर्व स्टार रोनाल्डिन्हो 2002 विश्व कप जीतने वाली टीम के अहम सदस्य थे। उन्होंने आखिरी बार 2015 में फ्लूमाइनेंसे के लिये खेला था। उनके भाई और एजेंट राबर्टो एसिस ने कहा कि वह अब दोबारा नहीं खेलेंगे।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रोनाल्डिन्हो ने पोर्टो अलेग्रे में अपने कैरियर का आगाज ग्रेमियो के साथ किया लेकिन फ्रांस के पीएसजी के साथ खेलते हुए उन्हें ख्याति मिली। इसके बाद 2003 से 2008 के बीच वह बार्सीलोना के लिए खेले । उन्हें 2005 में फीफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर चुना गया था। वह 2008 से 2011 के बीच एसी मिलान के लिये खेले जिसके बाद ब्राजील लौटकर फ्लामेंगो और एटलेटिको माइनेइरो के लिए खेले। ब्राजील के लिए उन्होंने 97 मैच खेलकर 33 गोल दागे जिनमें दो विश्व कप 2002 में किए थे।

इनके बारे में जानें

ब्राज़ीलियन फ़ुटबॉलर रोनाल्डो डी एसिस मोरेरा (पोर्टो एलेग्रे में 21 मार्च 1980 में जन्म), को आमतौर पर रोनाल्डिन्हो या रोनाल्डिन्हो गाशो, के नाम से जाना जाता है। रोनाल्डिन्हो इटालियन सीरिए ए साइड मिलान और ब्राज़ील की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते हैं।

ये भी पढ़ें- मेरी हत्या की जा सकती है : प्रवीण तोगड़िया 

रोनाल्डिन्हो, "छोटा रोनाल्डो" का पुर्तगाली रूप, को ब्राज़ील में रोनाल्डो से, जो ब्राज़ील में पहले से ही रोनाल्डिन्हो के नाम से जाना जाता है, अलग करने के लिए "गाशो" के उपनाम से बुलाया जाता है। लेकिन यूरोप में रोनाल्डो ने अपनी पहचान अपने पहले नाम से ही बनाई, जिसके चलते रोनालडिन्हो को अपने गाशो उपनाम के प्रयोग की बजाए केवल रोनाल्डिन्हो नाम रखने का अवसर मिला। जनवरी 2007 में वे स्पेनिश नागरिक बन गए।

ये भी पढ़ें- क़िस्सा मुख़्तसर : साहिर के दौ सौ रुपए, उनकी मौत के बाद कैसे चुकाए जावेद अख़्तर ने

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top