अब मेजर ध्यानचंद के नाम से जाना जाएगा सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज, योगी ने की घोषणा

अब मेजर ध्यानचंद के नाम से जाना जाएगा सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज, योगी ने की घोषणाकार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी।

लखनऊ। हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मशहूर खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद का आज जन्मदिन था। इस मौके पर योगी सरकार ने 22 खिलाड़ियों को लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया। वहीं, सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखने की घोषणा की।

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मेजर ध्यानचंद को उनके जन्मदिवस पर याद किया। सीएम योगी ने इस दिन खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत करने का एलान किया। जिसमें कुल 22 खिलाड़ियों को लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार प्रदान किया जाना था। इन खिलाड़ियों को सीएम योगी ने अपने आवास पर पुरस्कार प्रदान किया है।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय खेल दिवस पर राष्ट्रपति ने सरदार सिंह और देवेंद्र झझारिया को राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा

सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज का बदलेगा नाम

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और खेल मंत्री चेतन चौहान मौजूद थे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'जब हम हॉकी की बात करते हैं तो पहला नाम मेजर ध्यानचंद का आता है। हमने इटवा स्थित सैफई स्पोर्ट्स कॉलेज का नाम मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स कॉलेज रखने का फैसला लिया है।'

कार्यक्रम में बोले उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि 'पहले खिलाड़ियों का चयन ऐसे लोगों के हाथ में था, जो कभी कोई गेम खेले ही नहीं थे। मैं चेतन चौहान को जानता हूं ,जो कहते हैं, वो करते हैं। खेल को राजनीति से अलग करने में मुझे लगता है कि चेतन चौहान जरूरी काम जल्द करेंगे।'

यह भी पढ़ें- यूपी के शीर्ष खिलाड़ियों का आज होगा सम्मान, बलिया की बेटी को मिलेगा प्रदेश का सर्वोच्च खेल सम्मान

महिला वर्ल्ड कप की खिलाड़ी को पुरस्कार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप की उपविजेता भारतीय टीम की मेंबर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा को 8-8 लाख रुपये का पुरस्कार प्रदान किया है। इसके साथ ही तुर्की ओपन इंटरनेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप-2017 में सिंगल्स के साथ-साथ डबल्स के विजेता और एशियन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप-2016 में सिंगल्स का स्वर्ण पदक जीतने वाले आइएएस सुहास एलवाई को भी 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top