देश में 2.34 करोड़ लोगों को मिला उज्जवला योजना का लाभ 

देश में 2.34 करोड़ लोगों को मिला उज्जवला योजना का लाभ कन्नौज में केंद्र सरकार के तीन साल बेमिसाल सम्मेलन

मोहम्मद परवेज

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

तिर्वा (कन्नौज)। केंद्र सरकार के तीन साल बेमिसाल सम्मेलन में आए इंडियन ऑइल कारपोरेशन के एमडी ए.के गुप्त ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत देश में 2.34 करोड़ लोगों को लाभ मिला है। इसमें 37 फीसदी एससी/एसटी को कनेक्शन दिए गए हैं।

जिला मुख्यालय कन्नौज से 16 किमी दूर तिर्वा कस्बे के डीएन इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एमडी ने कहा, "उज्जवला योजना के तहत उन गरीबों को लाभ मिला है जो ब्याज पर रूपए लेकर गैस सिलेंडर खरीदते थे। सरकार ने ऐसी व्यवस्था कर दी कि गरीबों को हाथ न फैलाना पड़े। कन्नौज जिले में 53 हजार लोगों को योजना के तहत लाभान्वित किया गया है।"

उन्होंने गैस सिलेंडर का प्रयोग करने के लिए सावधानी बरतने की सलाह देते हुए आगे कहा कि चूल्हा ऊंचाई पर और सिलेंडर नीचे रखना चाहिए। जिले के प्रभारी और बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से जो योजनाएं चल रही हैं उनका लाभ जनता को जरूर दिया जाएगा। अभी तो तीन महीने ही उनको मिले हैं, आगे वह अच्छा काम करते रहेंगे।

राज्यमंत्री ने कहा कि 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस है, सभी लोग योग करें और निरोग रहें, जिससे स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी कम हो सके।

First Published: 2017-06-14 21:07:25.0

Share it
Share it
Share it
Top