उन्नाव में मानकों की अनदेखी पर 11 स्कूली वाहनों का कटा चालान

उन्नाव में मानकों की अनदेखी पर 11 स्कूली वाहनों का कटा चालानफाइल फोटो।

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। मानकों की अनदेखी कर शहर की सडक़ों पर फर्राटा भर रहे स्कूली वाहनों के खिलाफ मंगलवार को पुलिस ने बड़ा अभियान छेड़ा। शहर के गांधी नगर तिराहा पर चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान 11 वाहनों का चालान काटा गया। इसके साथ ही कई अन्य वाहनों से 2 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह कार्रवाई अब लगातार चलती रहेगी। नियमों की अनदेखी करने पर अब भविष्य में वाहनों को सीज कर दिया जाएगा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बताते चलें कि शहर में स्कूल से बच्चों को लाने व ले जाने के लिए प्राइवेट वाहनों का बड़े स्तर पर प्रयोग हो रहा है। छात्रों के लिए जिन वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है वह उन सुरक्षा मानकों का अनुपालन नहीं करते जो स्कूली वाहन के लिए तय किए गए हैं। ऐसे में मंगलवार सुबह पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान छेड़ा। पुलिस ने सुबह छह बजे से ही गांधी नगर तिराहा पर पहुंचकर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया था। यहां से गुजरने वाले हर स्कूली वाहन को रोका गया और उनके कागजात चेक किए गए।

ये भी पढ़ें: बिना स्पीड गवर्नर दौड़ रहे स्कूली वाहन

इस दौरान जिस वाहन में भी सुरक्षा के इंतजाम मौजूद नहीं मिले उनका चालान काटा गया। मंगलवार को पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में पुलिस ने विभिन्न स्कूलों से जुड़़े कुल 11 वाहनों का चालान काटा। इसके साथ ही उन वाहनों से शमन शुल्क वसूल किया गया, जिनमें कुछ कमियां पाई गई। शहर कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि यह अभियान अब लगातार चलता रहेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top