गड्ढा युक्त सड़कों से बरसात में बढ़ गई शहरवासियों की परेशानी 

गड्ढा युक्त सड़कों से बरसात में बढ़ गई शहरवासियों की परेशानी इलाहाबाद में खराब सड़कों का बरसात में हाल।

इमरान युसूफ़ी, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

नैनी (इलाहाबाद)। सरकार के गड्ढा मुक्ति अभियान के बावजूद जिले की सड़कों में कोई खास अंतर नहीं आया है। हालात ये है कि बरसात के साथ ही जिले की ज्यादातर सड़कें लबालब होकर राहगीरों के लिए जानलेवा बनने को तैयार हैं। बहुत हद तक बचा-खुचा कसर शहर में चल रहा सीवर का काम पूरा कर रहा है। इलाहाबाद से झाँसी जाने वाले हाईवे व नैनी रेलवे स्टेशन और नैनी बाज़ार को जोड़ने वाली सड़कें इस समय खस्ताहाल हैं। वावजूद इसके अधिकारियों की नज़र इस सड़क पर नही पड़ रही।

गड्ढा मुक्ति का कार्य बहुत तेज़ी से चल रहा है। जिले में काफी हद तक सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा चुका है। बरसात की वजह से थोड़ा कार्य बाधित हो रहा है।
सैमुअल पाल एन, मुख्य विकास अधिकारी, इलाहाबाद।

कपड़ा व्यवसायी मुकेश सिंह (40वर्ष) का कहना है, “बरसात शुरू होते ही परेशानी बढ़ गई है, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है।” वही बर्तन व्यवसायी मनोज कुमार (35वर्ष) के मुताबिक,“ जिले का औद्योगिक क्षेत्र होने के बावजूद यह हिस्सा पूरी तरह से उपेक्षित है। ” सड़कों की बदहाली से होने वाली असुविधा को लेकर सुविधा जरनल स्टोर के संचालक पुष्पराज मिश्रा का कहना है ,“ बरसात होते ही गाड़ी तो दूर की बात इन सड़कों पर पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है। इससे दुकानदारों की बिक्री पर बुरा असर पड़ता है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top