रुपयों के लेनदेन में कासगंज में खूनी संघर्ष, दो की मौत एक गम्भीर 

रुपयों के लेनदेन में कासगंज में खूनी संघर्ष, दो की मौत एक गम्भीर कासगंज में रोते परिजन 

कासगंज। जिले के पटियाली कस्बा में रुपयो के लेन-देन में दो पक्षो के बीच खूनी संघर्ष छिड़ गया। फायरिंग से एक पक्ष के व्यक्ति की मौत हो गयी परिजनों ने मृतक का शव कस्बा के चौराहे पर रख जाम लगा दिया, मृतक को देख गुस्सायी भीड़ ने दूसरे पक्ष के मकान पर हमला कर एक व्रद्ध को मौत के घात उतार दिया वही एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया। घटना से कस्बा में दहशत फैल गयी, बाजार बन्द हो गया, सूचना पर डीआईजी, डीएम, एसपी कस्बा पहुंच गए, एहतियात के तौर पर कस्बा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

कस्बा के मौहल्ला चौक निवासी संजीव व शिवकुमार के बीच 4 दिन पूर्व रुपयो को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच मारपीट हो गयी जिसमे संजीव ने अपने साथियो के साथ मिलकर शिवकुमार को पीट दिया था। गुरुवार की दोपहर दोनों पक्ष अपने साथियो के साथ गंजडुंडवारा रोड पर तम्बाकू फैक्ट्री के पीछे गन्ने के खेत में इकट्ठा हो गए, दोनो के बीच कहासुनी होने लगी, इसी बीच दोनों पक्षों के बीच अवैध असलाहो से फायरिंग शुरू हो गयी, आरोप है कि शिवकुमार की ओर से की गयी फायरिंग से संजीव के मौसेरे भाई रवि (25) की मौके पर ही मौत हो गयी।

रवि की मौत से वहा हड़कम्प मच गया, घटना से कस्बा में कोहराम मच गया, गुस्साए परिजनो ने रवि का शव कस्बा के मुख्य चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया, परिजनो की चीख पुकार से भीड़ को गुस्सा आ गया, भीड़ ने शिवकुमार के घर हमला कर दिया। भीड़ ने घर पर मौजूद शिवकुमार के 70 वर्षीय बाबा देवराज व उसके भाई राहुल(25) की पिटाई शुरू कर दी, भीड़ के हमले से देवराज की मौके पर ही मौत हो गयी।

जबकि राहुल गम्भीर रूप से घायल हो गया, डीआईजी, डीएम, एसपी भी कस्बा में पहुंच गए, पुलिस ने दोनो शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वही घायल राहुल के उपचार के लिए अलीगढ़ रैफर कर दिया गया। देर शाम दोनों पक्षो की ओर से तहरीर दे दी गयी, मृतक देवराज की ओर से उनकी पत्नी जलधारा ने संजीव, पिंटू, ब्रजेश सहित नो नामजदों, 5-6 महिलाए व 3 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। वही मृतक रवि की ओर से राहुल, हरिश्चंद्र, रामप्रकाश सहित पांच नामजदों के खिलाफ तहरीर दी गयी है।

"दोनों पक्षों के बीच रुपयो को लेकर विवाद था, फायरिंग में रवि की मौत हो गयी। दूसरी ओर से रवि के परिजनों और समर्थको ने दूसरे पक्ष के मकान पर हमला कर दिया जिसमे देवराज की मौके पर मौत हो गयी और राहुल घायल हो गया जिसे उपचार के लिए भेज दिया है। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर आ गयी है, इस पर हम उचित कार्यवाही करेंगें।

सुनील कुमार सिंह, एसपी कासगंज

सहारनपुर जैसी न हो घटना, पुलिस रही अलर्ट

कस्बे में दो पक्षो के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद कस्बा को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। संजीव, कश्यप समाज से है तो वही शिवकुमार ठाकुर समाज से है। जब संजीव द्वारा शिवकुमार को पीट दिया गया था तब शिवकुमार के साथियो ने उसे बदला लेने के लिए उकसाया था। जब शिवकुमार की ओर से हुयी फायरिंग में संजीव का मौसेरा भाई रवि कश्यप की मौत हो गयी तो गुस्साए परिजनों ने शिवकुमार के घर पर हमला कर देवराज की हत्या कर दी। पटियाली के समीप में ठाकुर समाज के गाँव है जबकि कस्बा में कश्यप समाज के लोग अधिक है, जाति तौर पर हिंसा न भड़के इसलिए पुलिस ने कस्बा में भारी फ़ोर्स तैनात कर दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top