बस सेवा का संचालन हुआ ठप्प, यात्रियों को हो रही परेशानी

बस सेवा का संचालन हुआ ठप्प, यात्रियों को हो रही परेशानीलोहिया बस सेवा

रहनुमा बेगम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए सपा शासन काल में औरैया से बिधूना, बिधूना से इटावा के लिए लोहिया बस सेवा का संचालन शुरू हुआ था, जो कि तीन माह से बंद है। सपा के नेताओं ने चालक और परिचालक से मारपीट कर बस न चलाने की हिदायत दी थी।

जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर कस्बा बिधूना में रोडवेज का स्टेशन है। जहां बसों का आवागमन पहले की भांति अभी भी चल रहा है। परंतु सपा सरकार में चलवाई गई लोहिया बस सेवा बंद कर दी गई है। लोहिया बस सेवा शुरू होने से लोगों को काफी आराम हुआ था।

क्षेत्रीय लोगों की मांग पर ही बस सेवा शुरू की गई थी। सपा सरकार के जाते ही सपा के क्षेत्रीय नेताओं ने बस के चालक और परिचालक के साथ मारपीट कर बिधूना में लोहिया बस डिपो से न लाने की हिदायत दी। चालक ने मारपीट किए जाने की शिकायत कोतवाली बिधूना में की लेकिन बाद में मामला आपसी समझौते से निपट गया। लेकिन आए दिन चालक और परिचालक के साथ की जा रही अभद्रता से आजिज आकर बस सेवा बंद हो गई।

भाजपा सरकार आते ही लोगों को आस जगी की अब बिधूना से इटावा बस सेवा पुनः शुरू हो जाएगी लेकिन नहीं हो सकी। भाजपा के क्षेत्रीय नेताओं ने इस ओर अभी तक कोई सराहनीय प्रयास नहीं किया है। इससे क्षेत्र के लोगों की परेशानी बढी हुई है।

बिधूना निवासी आलोक कुमार (26वर्ष) का कहना है “सपा सरकार जाने के बाद सपा के ही क्षेत्रीय नेताओं ने चालक और परिचालक से मारपीट की, इसलिए बसों का संचालन बंद हुआ है। भाजपा के किसी नेता ने अभी तक बस चलवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है।”

एआरएम हरिश्चंद्र वर्मा से बिधूना लोहिया बस सेवा बंद होने का जब कारण पूछा गया तो बताया, “चालकों की कमी की वजह से अन्य रूटों पर भी बसें नहीं चल पा रही है। चालकों की संविदा पर भर्ती होनी है भर्ती होने के बाद सभी रूटों पर बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top