मनरेगा में किया गया तालाब निर्माण, अब ग्रामीणों को बारिश का इंतजार

मनरेगा में किया गया तालाब निर्माण, अब ग्रामीणों को बारिश का इंतजारशाहजहांपुर के ग्राम पंचायत मलरिया मिर्जापुर में मनरेगा के तहत तालाब निर्माण का कार्य पूरा।

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

जैतीपुर (शाहजहांपुर)। शासन की मंशा के अनुसार ग्राम पंचायतों में तालाबों के निर्माण का कार्य जो एक महीने पहले शुरू हुआ था अब पूरा होने लगा है। विकास खण्ड जैतीपुर के ग्राम पंचायत मलरिया मिर्जापुर में दुर्विजय सिंह (38 वर्ष) के मकान के सामने तालाब का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। प्रधान हरीश सिंह (40 वर्ष) ने बताते हैं, तालाब निर्माण के लिए कुल 1 लाख 25 हजार का बजट स्वीकृत हुआ था। स्वीकृत बजट की लगभग 80 प्रतिशत धनराशि खर्च करके निर्माण कार्य पूर्ण कराया गया, जिसमें करीब 60 मनरेगा लेबर ने कार्य किया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

वहीं ग्रामीण व मनरेगा मजदूर लाखन (42 वर्ष) ने बताया, इस तालाब निर्माण से लगभग 25 परिवारों को प्रत्यक्ष लाभ होगा और मेरी तरह लगभग 60 लेबर को 12-12 दिन का रोजगार भी मिला। वहीं ग्रामीण रामभरोसे (41 वर्ष) ने बताया, "हमारे गाँव में केवल तीन तालाब हैं, जिनमें से एक का निर्माण हो चुका है जिससे पशुओं के लिए पानी का इन्तजाम हुआ है व लोगों को गांव में ही रोजगार भी उपलब्ध हुआ है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top